Paneer Ghotala Recipe: अपनी रेगुलर पनीर करी को दें एक मसालेदार ट्विस्ट

देश के लगभग हर घर में एक पनीर की डिश होती है जो परिवार के सदस्यों की पसंद के अनुसार बनाई जाती है और लगभग हर छोटे या बड़े अवसर पर पकाया जाता है.

Paneer Ghotala Recipe: अपनी रेगुलर पनीर करी को दें एक मसालेदार ट्विस्ट

खास बातें

  • देश के लगभग हर घर में एक पनीर की डिश होती है.
  • पनीर व्यंजन बनाने में आसान होने के अलावा स्वादिष्ट भी होते हैं.
  • ये पनीर व्यंजन निश्चित रूप से हमारे शाकाहारी प्रसार के सितारे हैं.

देश के लगभग हर घर में एक पनीर की डिश होती है जो परिवार के सदस्यों की पसंद के अनुसार बनाई जाती है और लगभग हर छोटे या बड़े अवसर पर पकाया जाता है. ज्यादातर ये पनीर व्यंजन बनाने में आसान होने के अलावा स्वादिष्ट भी होते हैं. ये पनीर व्यंजन निश्चित रूप से हमारे शाकाहारी प्रसार के सितारे हैं, यह हमेशा ज्सादा आसान और स्वादिष्ट व्यंजनों को हाथ में रखना बेहतर होता है, है ना? अगर आप अपनी सूची में जोड़ने के लिए ऐसे व्यंजनों की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर हैं. पेश है आपके मुंह में पानी ला देने वाली क्रीमी पनीर की सब्जी जो हर बार हिट होना तय है, इसे कहते हैं - पनीर घोटला.

महाराष्ट्र में मिठाई की दुकान में बिके गोल्डन मोदक, कीमत सुनकर हो जाओगे हैरान

अगर आपने लोकप्रिय अंडा घोटाला के बारे में सुना है और आपको यह पसंद आया है, तो यह मजा लेने का समय है क्योंकि यहां इस रेसिपी का क्रीमी और रिच वेजिटेरियन वर्जन है. यह टमाटर, प्याज और मसालों से बनी एक गाढ़ी लाल ग्रेवी में कटे श्रेडिड पनीर को मिलाकर बनाया जाता है. आप या तो क्रीम, शिमला मिर्च, मक्खन मिला सकते हैं या इनके बिना भाी बना सकते हैं - पनीर की दूधिया बनावट पनीर घोटला को एक रिच करी बनाने के लिए पर्याप्त है. इस डिश को घर पर आसानी से बनाएं, रेसिपी यहां पढ़ें:

कैसे बनाएं पनीर घोटला | पनीर घोटला रेसिपी:

एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें और उसमें प्याज, जीरा, मिर्च, कटा हुआ अदरक लहसुन और टमाटर की प्यूरी डालें. इसे अच्छे से मिक्स करके पकने दें. सूखे मसाले डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. इस समय आप क्रीम और मक्खन मिला सकते हैं.

ग्रेवी लगभग पक जाने के बाद, कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें और अच्छी तरह मिलाएं. अपनी इच्छानुसार और पानी डालें. अंत में कटा हरा धनिया डालें और नरम फूली रोटी या बटर नान के साथ गरमागरम परोसें.

पनीर घोटला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अगले किसी खास मौके या साधारण लंच स्प्रेड के लिए एक आसान और क्रीमी डिश बनाएं, आपको यह कैसी लगी हमें नीचे कमेंट में बताएं.

इस स्वादिष्ट समाधान के साथ अपनी टेंशन को कम करते हैं नीरज चोपड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com