Oats Salad: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं क्विक और हेल्दी ओट्स सलाद

Oats Salad For Weight Loss: वजन कम करना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है. इसके लिए टाइम और डेडिकेशन की आवश्यकता होती है. और उससे भी बड़ी चुनौती डाइटिंग है. मीठा, नमकीन और सभी टेस्टी फूड को खाना हम में से कई लोगों के लिए एक रियल स्ट्रगल हो सकता है.

Oats Salad: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं क्विक और हेल्दी ओट्स सलाद

Weight Loss: ओट्स फाइबर और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में हाई है.

खास बातें

  • सलाद को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • ओट्स सलाद वजन घटाने में मददगार है.
  • ओट्स सलाद को बहुत ही कम समय में बनाया जा सकता है.

Oats Salad For Weight Loss:   आइए मानते हैं- वजन कम करना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है. इसके लिए टाइम और डेडिकेशन की आवश्यकता होती है. और उससे भी बड़ी चुनौती डाइटिंग है. मीठा, नमकीन और सभी टेस्टी फूड को खाना हम में से कई लोगों के लिए एक रियल स्ट्रगल हो सकता है. एक बार डाइट शुरू होने के बाद, हमें अपने ऑल टाइम फेवरेट स्नैक्स को अलविदा कहना पड़ सकता है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें टेस्टी होने वाली हर चीज को छोड़ देना चाहिए. इसके बजाय, हम नई रेसिपीज का पता लगाते हैं जो हेल्थ और टेस्ट के बीच सही बैलेंस बनाते हैं. ऐसी ही एक टेस्टी डिश है जो वजन घटाने के लिए एकदम परफेक्ट मील है, वह है ओट्स सलाद.

ओट्स के स्वास्थ्य लाभः (Health Benefits Of Oats)

ओट्स के बारे में सोचते ही हमें हेल्दी और पोषण से भरपूर हर चीज की याद दिलाता है. यह फाइबर और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में हाई है और पेट पर आश्चर्यजनक रूप से लाइट है. यह कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है, जिसमें हार्ट को हेल्दी बनाए रखना, ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करना, डायबिटीज को मैंनेज करना और बहुत कुछ शामिल है. और हां, ओट्स उन एक्स्ट्रा किलो को कम करने में मदद करते हैं.

वह सब कुछ नहीं हैं. मुट्ठी भर ओट्स समान रूप से वर्सटाइल है और बीजी वीक में क्विक मील बनाया जा सकता है. ऐसी ही एक डिश निश्चित रूप से है यह टेस्टी सलाद जो सिर्फ 10 मिनट में तैयार किया जा सकता है. ओट्स सलाद रेसिपी को फ़ूड व्लॉगर ज्योति डालमिया ने अपने यूट्यूब चैनल "मैजिक इन माई फ़ूड" पर शेयर किया है. आइए जानें इसकी रेसिपी

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हाई-प्रोटीन ओट्स सलाद रेसिपीः (High-Protein Oats Salad Recipe)

एक बाउल में सबसे पहले उबले हुए ओट्स, सूखे बिना चीनी वाले क्रैनबेरी, उबली हुई गाजर, शिमला मिर्च डालें. इसके बाद, काली मिर्च पाउडर, नमक, फ्रेश हर्ब अजवायन, नींबू का रस, एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल डालें. अब इसे अच्छी तरह से मिलाएं और सर्व करें. यह रेसिपी जितनी आसान लगती है उतनी ही सरल है.

यहां देखें ओट्स सलाद की पूरी रेसिपीः

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