विज्ञापन
Story ProgressBack

अब सिर्फ 20 मिनट में घर पर बनाएं मैंगो फ्रूटी! इस आसान रेसिपी को आज ही करें ट्राई

मैंगो फ्रूटी भारत में सबसे पसंदीदा मैंगो ड्रिंक्स में से एक है. यह अपने मीठे और फ्रूटी टेस्ट के लिए पसंद किया जाता है और गर्मियों के महीनों में इसका स्वाद और आनंद दे सकते हैं.

Read Time: 3 mins
अब सिर्फ 20 मिनट में घर पर बनाएं मैंगो फ्रूटी! इस आसान रेसिपी को आज ही करें ट्राई
मैंगो फ्रूटी आज भी कई लोगों की पसंदीदा बनी हुई है.

मैंगो फ्रूटी एक ऐसा ड्रिंक है जिससे हम सभी की यादें जुड़ी हुई हैं. चाहे स्कूल का समय हो या शाम को दोस्तों के साथ खेलने का समय, यह कुछ ऐसा था जिसे देख हम तुरंत एक्साइटेड हो जाते थे. इतने सालों के बाद भी, हम इसे पसंद करते हैं और इसका पहला घूंट हमेशा बहुत आरामदायक होता है, है ना? हालाँकि, हम इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं कि स्टोर से खरीदे गए ड्रिंक्स में प्रीजरवेटिव्स होते हैं, जो उन्हें अनहेल्दी बनाते हैं. ऐसे में अगर आप अपने इन फेवरेट ड्रिंक्स को बाजार से खरीदने की बजाय घर पर खुद से बना लें तो ये आइडिया आपको कैसा लगता है. हम आपके साथ एक आसान रेसिपी शेयर कर रहे हैं जिससे आप केवल 20 मिनट से कम समय में आम फ्रूटी घर पर बना सकते हैं.

मैंगो फ्रूटी क्या है?

मैंगो फ्रूटी भारत में सबसे पसंदीदा मैंगो ड्रिंक्स में से एक है. यह अपने मीठे और फ्रूटी टेस्ट के लिए पसंद किया जाता है और गर्मियों के महीनों में इसका स्वाद और आनंद दे सकते हैं. हालाँकि यह कई सालों से बाजार मे है, फिर भी यह आज भी कई लोगों का पसंदीदा बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: 50 की उम्र में भी दिखना है 30 जैसा तो आज ही खाना शुरू कर दें ये सफेद चीज, बुढ़ापा पास भी नहीं आएगा

मैंगो फ्रूटी को कैसे स्टोर करें?

स्टोर से खरीदी गई आम फ्रूटी आमतौर पर टेट्रा पैक या प्लास्टिक की बोतलों में आती है. आपकी होममेड फ्रूटी को इस तरह से स्टोर करने की जरूरत नही है. टेट्रा पैक के बजाय, आप इसे अच्छी कांच की बोतल में भी स्टोर कर के रख सकते हैं. इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप बोतलों को ठंडा रखने के लिए उन्हें फ्रिज में रखें.

घर पर कैसे बनाएं मैंगो फ्रूटी | घर पर बनी मैंगो फ्रूटी रेसिपी

आप यह देखकर हैरान रह जाएंगे कि घर पर आम फ्रूटी बनाना कितना आसान है. इस होममेड स्टाइल फ्रूटी की रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @diningwithdhoot पर शेयर की गई थी. सबसे पहले, एक सॉस पैन में कटे हुए आम, कच्चे आम और चीनी को एक साथ लेकर उसमें पानी डालें. आप इसके लिए दानेदार चीनी या पाउडर चीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन सभी को एक साथ लगभग 10 से 12 मिनट तक मीडियम आंच पर उबालें. एक बार हो जाने पर, इसे अच्छी तरह हिलाएं और ठंडा होने के लिए अलग रख दें. ठंडा होने के बाद मिश्रण को ब्लेंडर में डालें और अच्छी तरह ब्लेंड करें. अब इसे छलनी से छान लें, कांच की बोतलों में भर लें और ठंडा होने तक फ्रिज में रख दें. एक गिलास में बर्फ के टुकड़े डालें, उनके ऊपर तैयार आम फ्रूटी डालें और इसका आनंद लें. आपकी मैंगो फ्रूटी तैयार है!

यहां देखें रेसिपी वीडियो:

स्वादिष्ट लग रहा है, है ना? इसे अपने बच्चों के लिए घर पर बनाएं, और हमें यकीन है कि वो इसे पसंद करेंगे.

नवरात्रि व्रत में क्या खाना चाहिए | व्रत में घी खाने के फायदे | Navratri me kya khana chahiye



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल का 4 स्टोरी वेडिंग केक देख ड्रूल करने लगेंगे आप, यहां देखें तस्वीरें
अब सिर्फ 20 मिनट में घर पर बनाएं मैंगो फ्रूटी! इस आसान रेसिपी को आज ही करें ट्राई
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Next Article
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;