Mughlai Egg: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी मुगलई एग रेसिपी

Mughlai Egg Recipe: एग के बारे में बात करें, उसका कोई अंत नहीं है, जिससे हम कुछ भी बना सकते हैं. चाहे आप इसे ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर के लिए लें, एग टेस्ट के साथ एक परफेक्ट डिश है.

Mughlai Egg: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी मुगलई एग रेसिपी

Mughlai Egg: हमें यकीन है कि आपने अलग-अलग टेस्ट में फेमस एग करी ट्राई की होगी.

खास बातें

  • मुगलई एग एक ऐसी डिश है जो क्रीमी, रिच और स्पाइसी है.
  • मुगलई एग को लच्छा पराठा, नान और स्पाइसी चटनी के साथ पेयर किया जाता है!
  • मुगलई एग को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Mughlai Egg Recipe:   एग के बारे में बात करें, उसका कोई अंत नहीं है, जिससे हम कुछ भी बना सकते हैं. चाहे आप इसे ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर के लिए लें, एग टेस्ट के अनुकूल होने और कुछ ही समय में हमारे पेट को भरने में वर्सटाइल हैं. अब तक, हमें यकीन है कि आपने अलग-अलग टेस्ट में फेमस एग करी ट्राई की होगी, लेकिन क्या आपने कभी मुगलई एग के बारे में सुना या चखा है?! अगर नहीं, तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, मुगलई एग एक ऐसी डिश है जो क्रीमी, रिच और स्पाइसी है जो आपके टेस्ट बड को टेंटलाइस कर देती है. और हमारा विश्वास करें, एक बार जब आप यह रेसिपी बना लेते हैं, तो हमें यकीन है कि आप इस पर वापस आते रहेंगे.

 

आसान मुगलई रेसिपीः (Easy Mughlai Recipe)

मुगलई एग रेसिपी एक यूनिक डिश है जिसे आपके एग करी की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. यह बनाने में आसान डिश साधारण घरेलू सामग्री का उपयोग करके तैयार की जाती है. और इसे लच्छा पराठा, नान और स्पाइसी चटनी के साथ पेयर किया जाता है! इस डिश को तब बनाएं जब आप हार्टली मील करना चाहते हैं या जब आपके घर में मेहमान हों. रेसिपी नीचे पढ़ें.

v266lbh

मुगलई एग रेसिपीः (Mughlai Egg Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चार अंडे लें और उन्हें हार्ड बाउल कर लें. उबाल आने तक, डिश का बेस तैयार कर लें. एक पैन लें और उसमें तेल, लौंग, तेज पत्ता, इलायची, अदरक लहसुन का पेस्ट और प्याज डालें. इन्हें तब तक मिलाएं जब तक प्याज सॉफ्ट न हो जाए. अब टमाटर की प्यूरी को मसाले के साथ डाल कर तब तक पकाएं जब तक कि तेल अलग न होने लगे. एक बार हो जाने के बाद, कुछ क्रीम डालें. एक रिट टेस्ट लाने के लिए आप काजू के पेस्ट के साथ क्रीम को भी बदल सकते हैं. ग्रेवी में पेस्ट को पकने दें. अपने टेस्ट के अनुसार मसाले डालें. 

एक बार जब आपके एग हो जाएं, तो उन्हें दो हिस्सों में काट लें और तैयार ग्रेवी में डालें. मिक्स करें और धनिया पत्ती से गार्निश करें.

मुगलई एग की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Low Fat Snack: इस टेस्टी लो फैट स्नैक के साथ वजन को कर सकते हैं कंट्रोल
Indian Cooking Tips: मीट लवर्स के लिए परफेक्ट है ये मटन कीमा समोसा रेसिपी
Bun Parotta: कुछ यूनिक और टेस्टी खाना चाहते हैं तो ट्राई करें मदुरई स्पेशल परोट्टा रेसिपी
Type 2 Diabetes Diet: डाइट में इन पांच चीजों को शामिल कर टाइप 2 डायबिटीज को कर सकते हैं कंट्रोल
Pindi Chole Masala: ऐसे बनाएं घर पर आसानी से पिंडी छोले मसाला