रेगुलर चिकन करी खाकर हो गए हैं बोर तो आजमाएं चिकन मशरूम मसाला

आप सभी ने चिकन के साथ अनगिनत एक्सपेरिमेंट किए होंगे, लेकिन यह खास रेसिपी पूरी तरह से एक अलग एक्सपेरिमेंट है.

रेगुलर चिकन करी खाकर हो गए हैं बोर तो आजमाएं चिकन मशरूम मसाला

खास बातें

  • यह पौष्टिक कॉम्बिनेशन हमारे पेट और दिल को खुशी से भर देता है.
  • चिकन करी और चावल की एक सिम्पल बाउल लगभग सभी मौकों पर फिट होती है.
  • मशरूम और चिकन के साथ मसालों का मिश्रण इसके स्वाद को बढ़ा देता है!

चिकन करी के स्वादिष्ट बाउल से ज्यादा कम्फर्टिंग और कुछ नही हो सकता है. जब इसे चावल या रोटी के साथ पेयर किया जाता है, तो यह पौष्टिक कॉम्बिनेशन हमारे पेट और दिल को खुशी से भर देता है! लंच हो या डिनर, चिकन करी और चावल की एक सिम्पल बाउल लगभग सभी मौकों पर फिट होती है. वास्तव में, आप इस कॉम्बिनेशन को अपने मेहमानों को भी परोस सकते हैं और हमें यकीन है कि वे सभी आपकी कुकिंग स्किल की सराहना करेंगे. अगर आप अपने मील के लिए आसान चिकन करी रेसिपी की तलाश कर रहे हैं, तो हमें एक स्वादिष्ट रेसिपी मिली है, इसे चिकन मशरूम मसाला कहा जाता है.

High-Protein Bhel: हेल्दी स्नैक रेसिपी के लिए आजमाएं इस एग भेल पूरी को

आप सभी ने चिकन के साथ अनगिनत एक्सपेरिमेंट किए होंगे, लेकिन यह खास रेसिपी पूरी तरह से एक अलग एक्सपेरिमेंट है. इस साधारण करी में मशरूम और चिकन के टुकड़े के साथ मसालों का मिश्रण इसके स्वाद को और बढ़ा देता है! आप इस करी को मूल भारतीय मसालों के साथ तैयार कर सकते हैं और इसे घर पर बनाने के लिए किराने की दुकान पर जाने की भी जरूरत नहीं होगी. आइए शुरू करें..

कैसे बनाएं चिकन मशरूम मसाला

सबसे पहले एक कढ़ाही मे 2 से 3 बड़े चम्मच तेल डालकर गरम करें. इसमें चिकन डालें और कुछ सेकेंड उसे फ्राई करें. सभी साबुत मसाले और अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर चिकन को उनके साथ भुनें. प्याज डालें और चिकन के साथ उसे भी फ्राई करें. कुछ देर बाद इसमें हरी मिर्च टमाटर प्यूरी डालकर इसे पकाएं. इसमें लाल मिर्च, धनिया पाउडर, हल्दी, जीरा पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें. मशरूम को चिकन में डालकर अच्छी तरह मसाले में मिलाते हुए कुछ देर पकाएं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य चिकन रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

आज ही इस आसान सी रेसिपी को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाग्यश्री ने बताया कि गर्मी की अपनी डाइट में क्यों शामिल करें लौकी