सुबह खाली पेट पानी में मिलाकर पी लें ये दो चीजें, पेट में जमा चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, वजन भी होगा कम

Drink for Weight Loss: पेट में जमा चर्बी को घटाने के लिए आप कई तरह के ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं. सुबह के समय इन ड्रिंक्स का सेवन आपके पूरे वजन को कम करने के साथ ही पेट में जमा चर्बी को भी कम करने में मदद कर सकता है.

सुबह खाली पेट पानी में मिलाकर पी लें ये दो चीजें, पेट में जमा चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, वजन भी होगा कम

पेट की चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल.

Belly Fat Kaise Kam Kare: बढ़ा हुआ वजन ना सिर्फ आपकी बॉडी को खराब करता है बल्कि आपको कई बीमारियों का शिकार भी बना देता है. एक्सरसाइज और डाइटिंग कर के आप वेट लॉस तो कर सकते हैं लेकिन पेट में जमा चर्बी को कम करना बेहद मुश्किल होता है. पेट के आस-पास जमा चर्बी एक गंभीर समस्या हो सकती है. बात दें कि पेट में जमा चर्बी को कम करने के लिए न सिर्फ आपको अपनी डाइट पर कंट्रोल करने की जरूरत होती है बल्कि आपको इसके लिए एक्सरसाइज की भी जरूरत होती है. पेट में जमा चर्बी को घटाने के लिए आप कई तरह के ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं. सुबह के समय इन ड्रिंक्स का सेवन आपके पूरे वजन को कम करने के साथ ही पेट में जमा चर्बी को भी कम करने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं सुबह-सुबह पानी में क्या चीज मिक्स करके लेने से पेट की चर्बी कम होने में मदद मिलेगी.

पेट में जमा चर्बी को कम करने के लिए ड्रिंक्स ( Morning Drinks for Belly Fat)

ये भी पढ़ें: डायबिटीज के लिए काल है इस आटे की रोटी, आज ही डाइट में करे शामिल, कुछ ही दिनों में कंट्रोल हो सकता है Diabetes

जीरा पानी  (Cumin Water for Weight Loss)

सुबह खाली पेट जीरा पानी का सेवन करने से वेट लॉस और पेट में जमा चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. इसका सेवन करने के लिए आप रात को 2 चम्मच जीरे को 5 से 6 घंटे के लिए पानी में भिगोकर छोड़ दें. सुबह इस पानी को उबाल लें और छानकर पी लें. आप चाहें तो इसमें नींबू का रस मिलाएं और 2 हफ्ते तक खाली पेट पिएं.  इससे पेट की चर्बी को कम करने में मदद मिल सकती है.

अदरक का पानी (Ginger Water for Reduce Belly Fat)

वेट लॉस और पेट में जमा चर्बी को कम करने के लिए आप अदरक के पानी का सेवन भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको 1 इंच अदरक के टुकड़े को पानी में डालकर अच्छे से उबाल लेना है. इसके बाद इस पानी को छानकर पी लें. दिन में 2-3 बार आप इस ड्रिंक का सेलवन कर सकते हैं. ये पेट की चर्बी को कुछ दिनों में कम किया जा सकता है.

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)