Moong Dal Poori: टेस्टी और हेल्दी नाश्ते के लिए बनाएं स्वादिष्ट मसाला मूंग दाल की पूरियां, यहां देखें रेसिपी

Masala Moong Dal Poori: हमारी डीप डिजायर और क्रेविंग में शामिल होने के अलावा वीकेंड क्या हैं? हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम वीक भर में हेल्दी फूड खाएं ताकि हम वीकेंड में रेस्ट कर सकें.

Moong Dal Poori: टेस्टी और हेल्दी नाश्ते के लिए बनाएं स्वादिष्ट मसाला मूंग दाल की पूरियां, यहां देखें रेसिपी

खास बातें

  • मसाला मूंग दाल की पूरी टेस्टी नाश्ता है.
  • स्वादिष्ट मसाला मूंग दाल पूरी आसानी से बना सकते हैं.
  • मूंग दाल को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.

Masala Moong Dal Poori: हमारी डीप डिजायर और क्रेविंग में शामिल होने के अलावा वीकेंड क्या हैं? हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम वीक भर में हेल्दी फूड खाएं ताकि हम वीकेंड में रेस्ट कर सकें. वीकेंड इंडलजेंस स्मूद, फ्राइड और टेस्टी माना जाता है, क्या आप सहमत नहीं होंगे?! हम वीकेंड में क्रंची और फ्राइड हुए व्यंजनों का आनंद लेना पसंद करते हैं. वास्तव में, पूरी भाजी अक्सर लेजी संडे की सुबह के लिए हमारा गो-टू ब्रंच फूड होता है. यदि आप इस वीक के लास्ट में एक रोमांचक रेसिपी की तलाश में हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक स्वादिष्ट रेसिपी है. अगर आप पूरी पसंद करते हैं, तो इन क्रंची और लेयर मसाला मूंग दाल की पूरियों को ट्राई करें!

इन मसाला मूंग दाल पूरी को आप शाम की चाय के साथ क्रंची और मसालेदार नाश्ते के रूप में खा सकते हैं. आप इन पूरियों को भाजी या पनीर की सब्जी के साथ लंच/डिनर में भी खा सकते हैं. यूट्यूब बेस्ड 'कुक विद पारुल' के लिए धन्यवाद, हमें मसाला मूंग दाल पूरी के लिए एक आसान रेसिपी वीडियो मिला है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं?! अपने एप्रन को पहनें और खाना बनाना शुरू करो! 

Benefits Of Okra: क्या आप जानते हैं भिंडी खाने के ये कमाल के फायदे, यहां देखें पूरी लिस्ट

मसाला मूंग दाल पूरी बनाने की रेसिपी- How To Make Masala Moong Dal Poori:

भीगी हुई मूंग दाल को अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, जीरा, सौंफ और काली मिर्च के साथ बारीक पीस लें. पीसते समय थोड़ा पानी डालें.

पेस्ट को एक प्लेट में डालें और उसमें हींग, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, गरम मसाला, कुटी हुई अजवायन, नमक और कुटी हुई कसूरी मेथी डालें. इसे अच्छी तरह मिला लें.

सूजी, तेल और गेहूं का आटा डालकर सख्त आटा गूंथ लें. आटे को बेल कर पूरी को डीप फ्राई कर लें. मसाला मूंग दाल पूरी तैयार है! 

Side Effects Of Tulsi: अगर आप भी करते हैं तुलसी के पत्तों का ज्यादा सेवन तो जान लें ये हैरान करने वाले नुकसान

नीचे देखें मसाला मूंग दाल पूरी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com