Moong Dal Cheela: दादी मां ने शेयर किया हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट मूंग दाल चीला की रेसिपी, यहां देखें वीडियो

बहुत से लोग अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाने के लिए प्रोटीन पाउडर और प्रोटीन बार का सेवन करते हैं. हालाँकि, अगर आप नेचुरल और वेजिटेरियन प्रोटीन फूड आइटम्स की तलाश में हैं, तो एक प्यारी दादी आपके लिए इसका ऑप्शन ले कर आई हैं.

Moong Dal Cheela: दादी मां ने शेयर किया हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट मूंग दाल चीला की रेसिपी, यहां देखें वीडियो

दादी ने बनाया हेल्दी और टेस्टी चीला.

बहुत से लोग अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाने के लिए प्रोटीन पाउडर और प्रोटीन बार का सेवन करते हैं. हालाँकि, अगर आप नेचुरल और वेजिटेरियन प्रोटीन फूड आइटम्स की तलाश में हैं, तो एक प्यारी दादी आपके लिए इसका ऑप्शन ले कर आई हैं. इंस्टाग्राम पर 'दादी' के नाम से फेमस विजय निश्चल ने अपने पेज @dadikirasoi01 पर हाल ही में इस प्रोटीन से भरपूर नाश्ते की रेसिपी शेयर की है. क्या आप कोई अंदाजा लगा सकते हैं कि ये क्या है? एक हेल्दी और टेस्टी मूंग दाल चीला. इसे बनाना बेहद आसान है और यह ढेर सारे पोषक तत्वों से भरपूर है. आइए दादी की मूंग दाल चीला रेसिपी देखें.

ये भी पढ़ें: स्वाद से भरपूर टमाटर कुछ लोगों के लिए हो सकता है जहर के समान, जानिए किन लोगों को नहीं करना चाहिए इसका सेवन

प्रोटीन से भरपूर मूंग दाल चीला कैसे बनाएं | दादी माँ की रसोई से मूंग दाल चीला रेसिपी:

एक ब्लेंडर में 200 ग्राम भीगी हुई मूंग दाल, कटी हुई हरी मिर्च, नमक और थोड़ा लाल मिर्च पाउडर डालें. गाढ़ा घोल बनाने के लिए सभी को एक साथ पीस लें. अब गैस पर एक पैन चढ़ाएं और उस पर थोड़ा सा घी लगाएं. तवे पर थोड़ा सा पानी छिड़कें. अब चीले के बैटर को तवे पर गोल शेप देते हुए फैलाएं. जब यह नीचे से पक जाए तो इसे पलट कर दूसरी तरफ से भी पकाएं. पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें.

रेसिपी वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "दादी के साथ 24 ग्राम हाई प्रोटीन (मूंग दाल) चीला." पूरी रील यहां देखें:

दादी की हेल्दी डिशेज 

टैलेंटेड दादी, विजय निश्चल ने 85 साल की उम्र में यूट्यूब चैनल, 'दादी की रसोई' के साथ कंटेंट में अपनी जर्नी शुरू की. वो जल्द ही एक बड़ी हिट बन गईं और उनके फॉलोअर्स उन्हें बहुत पसंद करते हैं. वो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सिंपल और स्वादिष्ट रेसिपी शेयर करती रहती हैं. हाल ही में, दादी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक हेल्दी और गर्मियों की स्पेशल कांजी रेसिपी शेयर की.

यहां देखें वीडियो:

क्या आपको दादी की हेल्दी और टेस्टी रेसिपी पसंद आईं? 

मसाला कॉर्न टोस्ट रेसिपी | How To Make Masala Corn Toast



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)