सुबह उठते ही खाएं ये 1 चीज हफ्तेभर में कम हो जाएगा वजन, फूला हुआ पेट भी हो जाएगा फुस्स

Chia Seeds for Belly Fat: अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. खासतौर से मार्निंग रूटीन की. सुबह ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद करें.

सुबह उठते ही खाएं ये 1 चीज हफ्तेभर में कम हो जाएगा वजन, फूला हुआ पेट भी हो जाएगा फुस्स

Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने का रामबाण नुस्खा.

Chia Seeds for Weight loss: वजन घटाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. कई लोग खाना छोड़ देते हैं, घंटो जिम में पसीना बहाते हैं. लेकिन कई बार इन सब चीजों के बावजूद भी वजन कम होने का नाम नहीं लेता है. क्या आप जानते हैं कि इसका कारण क्या है? वो है आपकी खाने-पीने से जुड़ी ऐसी गलतियां जिन पर आप ध्यान नहीं दे पाते हैं और नजर अंदाज कर देते हैं. जो आपके वजन को कम करने के बीच अड़चन बन जाता है. 

अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. खासतौर से मार्निंग रूटीन की. सुबह ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद करें. इसके लिए आप अपनी डाइट में चिया सीड्स को शामिल कर सकते हैं. दरअसल, चिया सीड्स में पाया जाने वाला फाइबर आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद कर सकता है. इससे आपका वजन कम करने में मदद मिल सकती है. तो आइए जानते हैं कि वजन कम करने के लिए चिया सीड्स के फायदे.

यह भी पढ़ें: शरीर में जमा चर्बी बर्फ की तरह जाएगी पिघल, सुबह उठकर पी लीजिए ये कोरियन वेट लॉस ड्रिंक, इतने दिन में होने लगेंगे पतले

चिया सीड्स का सेवन कैसे करें ( How to use Chia Seeds for Weight loss)

Latest and Breaking News on NDTV

चिया सीड्स में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो आपके पाचन को धीमा कर देता है. जिससे बल्ड में ग्लूकोज देर से रिलीज होता है. साथ ही यह आपके मेटाबॉलिज्म को भी बेहतर बनाते हैं जो आपका वजन कम करने में मदद कर सकता है. 

वजन कम करने के लिए आपको 1 गिलास पानी में 1 चम्मच चिया सीड्स मिलाकर रातभर के लिए भिगोकर रख दें. सुबह उठने पर खाली पेट इस पानी का सेवन करें. आपको कुछ ही दिनो में फर्क दिखने लगेगा. आप चाहें तो इसके साथ आप नींबू या फिर शहद को भी मिलाकर पी सकते हैं. यह ड्रिंक वजन कम करने के साथ आपके बैली फैट को कम करने में भी आपकी मदद कर सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)