बालों को जड़ से काला करने के लिए हफ्ते में 3 बार लगा लीजिए ये हेयर टॉनिक, जड़ से काले होंगे बाल, नहीं लगानी पड़ेगी Hair Dye

White Hair Home Remedies: बाजार में मिलने वाले हेयर डाई और कलर में केमिकल्स बहुत ज्यादा होते हैं जिस वजह से ये कई बार बालों को डैमेज भी कर सकते हैं.

बालों को जड़ से काला करने के लिए हफ्ते में 3 बार लगा लीजिए ये हेयर टॉनिक, जड़ से काले होंगे बाल, नहीं लगानी पड़ेगी Hair Dye

Black Hair Home Remedies: बालों को काला करने का हेयर टॉनिक.

White Hair Home Remedies: बाल सफेद होते जा रहे हैं और आप केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं और बालों को नेचुरली काला करना चाह रहे हैं तो आपके लिए आज हमारे पास एक बेहतरीन नुस्खा है जो आपक सफेद बालों को जड़ से काला करने में मदद करेगा. इन नुस्खे को बनाने के लिए जिन चीजों का इस्तेमाल किया गया है वो आपके किचन में आसानी से मिल जाएंगी. इसके लिए आपको बाजार जाकर सामान खरीदने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आज हम आपको एक ऐसे हेयर टॉनिक के बारे में बताने वाले हैं जो बनाने में आसान और बेहद असरदार साबित हो सकता है बालों को काला करने के लिए. 

दरअसल बाजार में मिलने वाले हेयर डाई और कलर में केमिकल्स बहुत ज्यादा होते हैं जिस वजह से ये कई बार बालों को डैमेज भी कर सकते हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की वजह से बाल और तेजी से सफेद होने लग जाते हैं. ऐसे में आप घरेलु नुस्खों को आजमाना ज्यादा अच्छा समझते हैं. तो चलिए जानते हैं एक ऐसा ही बेहतरीन नुस्खा जो बालों को काला करने में मदद कर सकता है.

बालों को काला करने का घरेलू नुस्खा ( Home Remedies For White Hair)

ये भी पढ़ें: रोज सुबह खाली पेट पीलें इस हरा पत्ते का पानी बिना मेहनत किए लटकती तोंद हो जाएगी अंदर वजन होगा तेजी से कम

Latest and Breaking News on NDTV

बालों को काला करने के लिए आपको जिन चीजों की जरूरत है वो आपके किचन में आसानी से मिल जाएगी. इस हेयर टॉनिक को बनाने के लिए आपको चाहिए एक चुकंदर, 2 आंवला, 2-3 ठंठल करी पत्ता. इस हेयर टॉनिक को बनाने के लिए एक चुंकदर को छील लें और फिर इसे कद्दूकस कर लें. अब 2 आंवला को छोटे-छोटे पीस में काट लें. अब एक कढ़ाई में एक गिलास पानी लें. अब इसमें कद्दूकस किया हुआ चुकंदर, आंवला और करी पत्ते डालें. अब इस पानी को गैस में उबलने के लिए रख दें. 10-12 मिनट इसे तेज आंच पर उबालें और फिर आंच को बंद कर दें. अब इस टॉनिक को ठंडा होने के बाद छानकर अलग कर लें. इस टॉनिक को हफ्ते में 2-3 बार बालों पर अच्छे से लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. इसके बाद माइल्ड शैंपू को बालों को धोकर साफ कर लें. इसमें पाए जाने वाले तत्व बालों को जड़ों से काला करने में मदद करेंगे.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)