मीरा कपूर ने खुलासा किया कि उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग की कोशिश के बाद हार क्यों मानी

मीरा कपूर ने एक पोस्ट साझा की - मूल रूप से 'लिलीचोईनैचुरलहीलिंग' नामक एक लोकप्रिय पेज द्वारा पोस्ट की गई - जो चाइनीज मेडीसिन पर केंद्रित थी.

मीरा कपूर ने खुलासा किया कि उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग की कोशिश के बाद हार क्यों मानी

खास बातें

  • मीरा कपूर अल्टीमेट फूडी है-
  • उनके प्रोफाइल पर आपको फूड रिलेटिड पोस्ट देखने को मिलती है.
  • वह हेल्दी डाइट को भी फॉलो करती हैं.

अगर इंस्टाग्राम पर कोई एक सेलेब्रिटी है जो अल्टीमेट फूडी है, तो वह मीरा कपूर है. दिवा अक्सर अपनी 3.6 मिलियन फैन फॉलोइंग के लिए अपने प्रोफाइल पर अपने खाने से जुड़ी पोस्ट शेयर करती है. सलाद से लेकर कॉफी तक, डेसर्ट से लेकर पिज्जा तक - मीरा कपूर के प्रोफाइल पर हम यह सब और बहुत कुछ देख सकते हैं. एक बड़ी फूड लवर होने के बावजूद, वह स्वस्थ खाने और एक मजबूत फिटनेस शेड्यूल को फॉलो करके इसे बैलेंस के साथ मैनेज करती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मीरा कपूर ने भी सख्त डाइट रिजाइम की कोशिश की है? हाल ही में, उन्होंने इंस्टाग्राम का सहारा यह बताने के लिए लिया कि उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग (IF) की कोशिश की और यह डाइट उनके काम क्यों नहीं आई. एक नजर उनके द्वारा शेयर की गई इंस्टाग्राम स्टोरी पर:

How To Make Salami Roll- एक स्वादिष्ट लजीज ट्रीट के लिए इस रोल को आजमाएं

bavtbrfo

मीरा कपूर ने एक पोस्ट साझा की - मूल रूप से 'लिलीचोईनैचुरलहीलिंग' नामक एक लोकप्रिय पेज द्वारा पोस्ट की गई - जो चाइनीज मेडीसिन पर केंद्रित थी. पोस्ट के अनुसार रात में पाचन तंत्र को आराम देना और दिन में ही खाना खाना बेहतर है. यह इंटरमिटेंट फास्टिंग (आईएफ) योजना के विपरीत है, जिसमें ज्यादातर लोग 16 घंटे के उपवास और 8 घंटे के खाने की योजना का पालन करने के लिए नाश्ता छोड़ देते हैं और दोपहर और रात का खाना खाते हैं.

मीरा कपूर ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने IF भी ट्राई किया क्योंकि डाइट ट्रेंड कर रही थी और उनके आसपास के कई लोग इसे ट्राई कर रहे थे, लेकिन डाइट रिजाइम उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. "मैंने कई बार कोशिश करने पर विचार किया है. कभी-कभी क्योंकि बहुत से लोग इसे कर रहे हैं, कभी-कभी कुछ नया करने की कोशिश करते हैं और कई बार यह देखने के लिए कि वास्तव में क्या होता है. लेकिन मैं कभी भी दो या तीन दिनों से ज्यादा नहीं कर पाई . यह मेरे साथ ठीक नहीं बैठता है," उन्होंने अपनी स्टोरी में लिखा है.

5v2faqjg

वह दिन में खाने और रात में पाचन तंत्र को आराम देने में विश्वास करती हैं, जैसा कि पोस्ट में विस्तार से बताया गया है. इस प्रकार, मीरा कपूर ने बहुत लंबे समय तक IF डाइट का पालन नहीं किया. उन्होंने कहानी में लिखा, "मैं सुबह पाचक अग्नि को पोषण देने में विश्वास करती हूं और यह नेचर ट्रेंड से ज्यादा पावरफुल है. हर कोई अलग है. कोई भी आकार सभी के लिए फिट नहीं है." "लेकिन ब्रेकफास्ट मुझे काफी फिट बैठता है," उन्होंने निष्कर्ष निकाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक सरकार ने आम की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए शुरू की वेबसाइट