Microwave Lunch Recipes: माइक्रोवेव में पकाई जाने वाली 5 स्वादिष्ट इंडियन लंच रेसिपी, आज ही करें ट्राई

Microwave Recipes: दाल, कढ़ी, सांभर, बिरयानी और बहुत कुछ माइक्रोवेव में पकाया जा सकता है. आपको बस आसान स्टेप को फॉलो करने की जरूरत है!

Microwave Lunch Recipes: माइक्रोवेव में पकाई जाने वाली 5 स्वादिष्ट इंडियन लंच रेसिपी, आज ही करें ट्राई

Microwave Lunch Ideas: दाल, कढ़ी, सांभर, बिरयानी और बहुत कुछ माइक्रोवेव में पकाया जा सकता है.

खास बातें

  • अब आप माइक्रोवेव में अच्छा लंच बना सकते हैं!
  • माइक्रोवेव में बिरयानी, गोभी, दाल और सांभर बनाई जा सकती है.
  • यहां कुछ माइक्रोवेव रेसिपी के बारे में बताया गया है.

Microwave Lunch Ideas: शुरुआत में हमने माइक्रोवेव का इस्तेमाल सिर्फ खाना गर्म करने के लिए करते थे, लेकिन अब थोड़ी क्रिएटिव और इनोवेशन के साथ हम माइक्रोवेव (Microwave) में सभी प्रकार की रेसिपी बनाने में कामयाब रहे हैं! मैगी, चावल, अंडे उबालने से लेकर कॉफी बनाने तक सब कुछ माइक्रोवेव में किया जा सकता है. हमने पाया है कि माइक्रोवेव में भारतीय व्यंजनों (Indian Recipes In Microwave) को भी बनाया जा सकता है! अब, आप माइक्रोवेव की मदद से लंच तैयार कर सकते हैं. दाल, कढ़ी, सांभर, बिरयानी और बहुत कुछ माइक्रोवेव में पकाया जा सकता है, आपको बस आसान स्टेप को फॉलो करने की जरूरत है!

लंच के लिए 5 माइक्रोवेव रेसिपी | 5 Microwave Recipes For Lunch

1. माइक्रोवेव बेसन कढ़ी

कढ़ी-चावल के स्वादिष्ट कॉम्बिनेशन के बारे में कुछ ऐसा है जो इसे इतना आरामदायक और स्वादिष्ट बनाता है. बेसन की कढ़ी अक्सर लंच में खाई जाती है, अब माइक्रोवेव में भी बनाई जा सकती है. सामग्री सभी समान हैं, आपको बस इसे माइक्रोवेव में पकाने की जरूरत है.

माइक्रोवेव बेसन कढ़ी पिंडी स्टाइल रेसिपी

2. माइक्रोवेव चिकन बिरयानी

चिकन बिरयानी किसे पसंद नहीं है? सुगंधित मसाले, स्वादिष्ट चावल और चिकन के सॉफ्ट पीस इस व्यंजन को लाजवाब बनाते हैं. अब आप माइक्रोवेव में चिकन बिरयानी बना सकते हैं!

dgephkug

3. माइक्रोवेव गोभी दहीवाला

गोभी को सुगंधित मसालों में पकाया जाता है और स्वादिष्ट करी देने के लिए दही की ग्रेवी में डिप किया जाता है. यह गोभी करी माइक्रोवेव में तैयार की जा सकती है और ये मलाईदार और स्वादिष्ट होती है. इस गोभी दहीवाला को आप उबले हुए चावल के साथ खा सकते हैं.

माइक्रोवेव गोभी दहीवाला रेसिपी

4. माइक्रोवेव सूखी मूंग दाल

यह सूखी दाल हर तरह के मसालों से भरी हुई है, जो इसे मसालादार और स्वादिष्ट बनाती है. जबकि मूंग दाल पारंपरिक रूप से एक ग्रेवी होती है, यह दाल की रेसिपी ड्राई है और इसे एक मसाला, सब्जी जैसी बनावट देती है. ड्राई मूंग दाल एक स्वादिष्ट रेसिपी है जो लंच के लिए अच्छी होगी.

bl3ioh3o

5. माइक्रोवेव सांभर

अगर साउड इंडियन खाना आपको खुश करता है, तो यह माइक्रोवेव लंच रेसिपी आपके लिए एक स्वादिष्ट विकल्प है! सांभर माइक्रोवेव में भी तैयार किया जा सकता है! आप अपने माइक्रोवेव सांभर का आनंद चावल, इडली या डोसा के साथ ले सकते हैं!

स्वादिष्ट लंच के लिए इन माइक्रोवेव रेसिपी को आजमाएं और हमें बताएं कि आपको कौन सा सबसे ज्यादा पसंद आया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com