इस नई ट्रिक के साथ बनाएं नरम और स्वादिष्ट इंस्टेंट खांडवी- Recipe Video Inside

गुजराती खाने की बात करें तो इसमें आपको खाखरा, थेपला और ढोकला जैसे बहुत से स्वादिष्ट स्नैक्स देखने को मिलते हैं. इसमें आपको नमकीन और मीठे दोनों प्रकार के व्यंजनों का एक बढ़िया कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है.

इस नई ट्रिक के साथ बनाएं नरम और स्वादिष्ट इंस्टेंट खांडवी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • खांडवी दूसरा ऐसा स्नैक है जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है.
  • यह बाइट साइज स्नैक्स गुजरात का एक बहुत ही लोकप्रिय नाश्ता है.
  • बेसन और छाछ के कॉम्बिनेशन के साथ बनाया जाता है.

गुजराती खाने की बात करें तो इसमें आपको खाखरा, थेपला और ढोकला जैसे बहुत से स्वादिष्ट स्नैक्स देखने को मिलते हैं. इसमें आपको नमकीन और मीठे दोनों प्रकार के व्यंजनों का एक बढ़िया कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है. अगर ढोकला आपका ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है तो खांडवी दूसरा ऐसा स्नैक है जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. यह बाइट साइज स्नैक्स गुजरात का एक बहुत ही लोकप्रिय नाश्ता है जिसे बेसन और छाछ के कॉम्बिनेशन के साथ बनाया जाता है. बेसन और छाछ को एक साथ अच्छी तरह से प​काने के बाद इसके रोल्स बनाएं जाते हैं जिनको बाद में कढ़पत्ता और सरसो के दानों का एक तड़का दिया जाता है. लेकिन आज हम आपके साथ इंस्टेंट खांडवी की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं जिससे आप सिर्फ कुछ ही मिनटों में स्वादिष्ट खांडवी बना सकते हैं.

Manchow Momo Soup: 15 मिनट में कैसे बनाएं स्ट्रीट-स्टाइल मनचाओ मोमो सूप

इस क्विक एंड इजी खांडवी की रेसिपी को यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. हालांकि, खांडवी बनाने की बनाने के कुछ स्टेप लगभग समान ही हैं, बस एक क्विक टिप है, जिसमें खांडवी को पकाने के लिए कढ़ाई या कुकर का नहीं बल्कि पैन का उपयोग किया गया है. दूसरा बेसन और दही के बैटर को कढ़ाही में नहीं पकाया गया है बल्कि सीधा पैन पर ही खांडवी बनाई जाती है और सिर्फ तीन मिनट के अंदर खांडवी बनकर तैयार हो जाती है. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इसकी रेसिपी पर:

कैसे बनाएं इंस्टेंट खांडवी रेसिपी:

1. सबसे पहले एक जार में बेसन, दही, हरी मिर्च, अदरक, हींग और स्वादानुसार नमक डालकर एक स्मूद बैटर तैयार कर लें. इसमें पानी का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करना.

2. यहां अब इस बैटर को कढ़ाही में नहीं पकाना. अब आपको एक पैन लेना है ​और कुछ तेल की बूंद डालकर उसे चिकना कर लें.

3. पहले से गैस पर लोहे का तवा गर्म कर लें. अब नॉनस्टिक तवे पर बैटर डाले और इसे काफी पतला रखें.

4. पैन को लोहे के तवे पर रखकर इसे पकाएं. इसके पकने के बाद खांडवी को ठंडा करके चाकू से लेयर में काट लें, इन्हें रोल करें.

5. एक तड़का पैन में तेल गरम करें, इसमें सरसों के दाने, कढ़ीपत्ता, तिल डालकर पकाएं.

6. इस तड़के को खांडवी को पर डालकर ठंडा करके सर्व करें.

इंस्टेंट खांडवी बनाने के लिए पूरी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Vegetable Cutlet: अपनी अगली पार्टी में मेहमनों को ऐपेटाइजर के रूप में खिलाएं यह स्वादिष्ट वेजिटेबल कटलेट