Thepla For Breakfast: ब्रेकफास्ट में हेल्दी और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें लो कार्ब कीटो थेपला

Low Carb Keto Thepla Recipe: थेपला और खाकरा को हमेशा से ही हेल्दी इंडियन ब्रेकफास्ट ऑप्शन माना गया है और इसे आपके वजन घटाने की डाइट में शामिल किया जा सकता है.

Thepla For Breakfast: ब्रेकफास्ट में हेल्दी और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें लो कार्ब कीटो थेपला

Keto Thepla Recipe: कीटो डाइट आज सबसे लोकप्रिय वजन घटाने वाली डाइट में से एक है.

खास बातें

  • थेपला हेल्दी ब्रेकफास्ट ऑप्शन माना जाता है.
  • थेपला गुजरात की फेमस डिश है.
  • थेपला रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Low Carb Keto Thepla Recipe:  थेपला और खाकरा को हमेशा से ही हेल्दी इंडियन ब्रेकफास्ट ऑप्शन माना गया है और इसे आपके वजन घटाने की डाइट में शामिल किया जा सकता है. लेकिन क्यों न केवल हेल्दी ब्रेकफास्ट बनाना ही बंद कर दिया जाए, क्यों न इसे एक पायदान ऊपर ले जाकर लगभग जीरो कार्ब ब्रेकफास्ट बनाकर इसे और भी हेल्दी बना दिया जाए, जो कीटो डाइट के लिए भी परफेक्ट हो. कीटो डाइट आज सबसे लोकप्रिय वजन घटाने वाली डाइट में से एक है. और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने हाल ही में इसका पालन करना शुरू किया है या पहले से ही इसका पालन कर रहे हैं, कीटो डिश थोड़ा दोहराए जा सकते हैं.

यदि आप भी ऐसी ही एक हेल्दी और टेस्टी रेसिपी की तलाश में हैं, तो आप आश्चर्य में हैं. हम हाल ही में एक स्पेशल रेसिपी लेकर आए हैं जो क्लासिक थेपला रेसिपी को एक हेल्दी और लो-कार्ब ट्विस्ट देती है.

लो कार्ब थेपला रेसिपी कैसे बनाएः

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको या तो फ्रेश या सूखी मेथी की पत्तियां चाहिए. पानी को एक उबाल में लाएं और इसे आंच से उतार लें, इसमें अपनी मेथी के पत्ते, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक डालें और इसे थोड़ी देर बैठने दें. एक दूसरे बाउल में अलसी का आटा लें और उसमें यह स्वाद वाला पानी डालें, मिलाएं और आटा गूंथ लें. चूंकि अलसी का आटा आटे की तरह सख्त नहीं होगा, इसलिए आपको थोड़ी अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है और अपनी हथेली से थेपला को समतल करने के लिए मुड़े हुए चर्मपत्र कागज का उपयोग करें. एक नॉन स्टिक पैन में थोड़ा सा तेल डालकर पका लें और आपके एक्स्ट्रा हेल्दी थेपले तैयार हैं.

लो कार्ब कीटो थेपला की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Light Breakfast: हार्ट को हेल्दी रखने के लिए नाश्ते में इन 7 लाइट रेसिपीज को करें ट्राई
Pav Bhaji Dosa: बेहतरीन स्वाद और कम्फर्ट फूड के लिए ट्राई करें पाव भाजी डोसा
Aloo Ka Halwa: साधारण हलवा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें आलू का स्वादिष्ट हलवा
Black Chickpeas Recipes: स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर हैं काले चने से तैयार ये रेसिपीज