Kitchen Tips: पुराना फ्रिज भी दिखने लगेगा नया, बस इस तरह करें सफाई, करेगा बेहतर कूलिंग

Kitchen Tips: अगर कोई बाहरी व्यक्ति आपके फ्रिज को देखता है तो अजीब सा मुंह बना सकता है और आपको अनहाइजेनिक भी समझ सकता है. भले ही आपने फ्रिज को अंदर से कितना भी साफ रखा हो.

Kitchen Tips: पुराना फ्रिज भी दिखने लगेगा नया, बस इस तरह करें सफाई, करेगा बेहतर कूलिंग

How To Clean Your Fridge: गर्मियों के मौसम में एक चीज जो हर किसी के इस्तेमाल में आती है वो ही फ्रिज. खाने को फ्रेश बनाए रखने से लेकर ठंडा पानी पीने तक यह कई चीजों के काम आता है. आज  के समय में इसके बिना किसी काम को करने की कल्पना करना ही मुश्किल सा लग सकता है. इसलिए जरूरी है कि हम इसका ख्याल भी उसी तरह से रखें. जिसमें सबसे अहम है उसका रख रखाव. 

करिश्मा कपूर की तरह आप भी शाम की चाय के साथ खा सकते हैं ये हेल्दी स्नैक, यहां देखें Banana Chips की रेसिपी

fridge

हम फ्रिज को अंदर से तो साफ करते हैं लेकिन बाहर इस पर सिर्फ एक कपड़ा मारकर छोड़ देते हैं. जिस वजह से धीरे-धीरे इसके बाहर गंदगी इस तरह से चिपक जाती है कि इसको साफ करना मुश्किल हो जाता है. जिस वजह से ये बाहर से बहुत गंदा लगता है. अमूमन लोग इस बात पर ध्यान नही देतें हैं. जिस वजह से कुछ समय बाद ही फ्रिज पुराना और गंदा लगने लगता है. अगर कोई बाहरी व्यक्ति आपके फ्रिज को देखता है तो अजीब सा मुंह बना सकता है और आपको अनहाइजेनिक भी समझ सकता है. भले ही आपने फ्रिज को अंदर से कितना भी साफ रखा हो. तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ट्रिक्स जिनकी मदद से आप अपने फ्रिज को बाहर से साफ करके बिल्कुल नए जैसा बना सकते हैं. 

पहली बार किचन में कर रहे हैं काम तो अपनाएं शेफ पंकज भदौरिया के Kitchen Tips, आसान हो जाएगी लाइफ

fridge
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसको साफ करने के लिए आपको अपने किचन में मौजूद कुछ चीजों का ही इस्तेमाल करना है. इसके लिए आप एक बर्तन में गर्म पानी लें उसमें 2 चम्मच बेकिंग पाउडर और नींबू को डालकर मिक्स कर दें. अब इस घोल को फ्रिज के बाहर अच्छे से लगा दें या फिर स्प्रे कर दें. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें फिर एक गीले कपड़े की मदद से फ्रिज को साफ करें और बाद में सूखे कपड़े से पोछ दें. आपका फ्रिज फिर से चमकने लगेगा.