Kashmiri Chicken Masala: डिनर में बनाना चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट तो ट्राई करें कश्मीरी चिकन मसाला

Kashmiri Chicken Masala: कश्मीर न केवल परफेक्ट पिक्चर लैंड का घर है, बल्कि कई व्यंजनों का भी है जो क्षेत्र के बाहर खोजना मुश्किल है. कश्मीरी व्यंजन देश के सबसे विशिष्ट और पसंदीदा क्षेत्रीय व्यंजनों में से एक है- इसका सारा श्रेय खाना पकाने की विशेष स्टाइल को जाता है.

Kashmiri Chicken Masala: डिनर में बनाना चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट तो ट्राई करें कश्मीरी चिकन मसाला

Kashmiri Chicken Masala: कश्मीरी व्यंजन देश के सबसे विशिष्ट और पसंदीदा क्षेत्रीय व्यंजनों में से एक है.

खास बातें

  • कश्मीरी चिकन मसाला एक क्विक रेसिपी है.
  • कश्मीरी चिकन मसाला को डिनर में बना सकते हैं.
  • कश्मीरी चिकन मसाला एक टेस्टी डिश है.

Kashmiri Chicken Masala: कश्मीर न केवल परफेक्ट पिक्चर लैंड का घर है, बल्कि कई व्यंजनों का भी है जो क्षेत्र के बाहर खोजना मुश्किल है. कश्मीरी व्यंजन देश के सबसे विशिष्ट और पसंदीदा क्षेत्रीय व्यंजनों में से एक है- इसका सारा श्रेय खाना पकाने की विशेष स्टाइल को जाता है. क्लाइमेट फैक्टर के कारण, कश्मीर में अधिकांश फूड वेजिटेरियन नहीं है. हमेशा पॉपुलर रोगन जोश से लेकर गुस्ताबा और बहुत कुछ, आपको मीट के स्वादिष्ट व्यंजनों की एक पूरी रेंज का अनुभव मिलेगा.

लिस्ट में एड करते हुए, यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट कश्मीरी स्टाइल की चिकन रेसिपी लेकर आए हैं, जो एक संपूर्ण वीकेंड डिनर स्प्रेड बनाती है. इसे कश्मीरी चिकन मसाला कहते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि इसे घर पर बनाना काफी आसान है. यह करी डिश रसदार चिकन चंक्स के साथ बनाई जाती है जिसे मसाले वाली ग्रेवी में उबाला जाता है. नीचे इसकी रेसिपी है. 

Protein Diet: ज्यादा प्रोटीन लेना भी सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, यहां जानें कैसे

कैसे बनाएं कश्मीरी चिकन मसाला रेसिपी-  How To Make Kashmiri Chicken Masala Recipe:

सबसे पहले आपको काजू का पेस्ट तैयार करना होगा ताकि इसे क्रीमी टेक्सचर दिया जा सके. इसे थोड़ा मीठा स्वाद देने के लिए किशमिश का पेस्ट बना लें.

अगला, चिकन को मैरीनेट करें. उसके लिए, एक बाउल लें, उसमें हल्दी, जीरा पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, कश्मीरी मिर्च पाउडर और अदरक लहसुन का पेस्ट डालें. थोड़ा सा पानी डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. चिकन के पीसेस डालें और मिश्रण के साथ अच्छी तरह से कोट करें.

Benefits Of Curd: दही को डाइट में शामिल कर पा सकते हैं ये कमाल के फायदे

अब एक पैन में घी गर्म करें, उसमें चिकन डालकर गोल्डन होने तक पकाएं. अदरक-लहसुन का पेस्ट, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, पिसी हुई अदरक और लाल मिर्च पाउडर के साथ डालें. 2-3 मिनट के लिए भूनें. चिकन को पैन से निकालें.

उसी मसाले में कटे हुए टमाटर डालें और टमाटर के गलने तक पका लें. 1/2 कप पानी डालें. लगभग 2-3 मिनट तक उबालें. काजू का पेस्ट और किशमिश का पेस्ट डालें. अब चिकन डालें और 10-15 मिनट के लिए ढककर रख दें. वोइला, आपकी चिकन करी तैयार है! ऐसे ही और कश्मीरी व्यंजनों के लिए, जुड़े रहें. 

Diwali 2022 Snacks: इस दिवाली कुछ चटपटा खाने का है मन तो ट्राई करें मसाला मूंगफली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे घर पर ट्राई करें और हमें नीचें कमेंट में बताएं कि आपको यह कैसी लगी.