'इंडियाज लास्ट टी शॉप' डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम से जुड़ा, आनंद महिंद्रा ने पोस्ट की शेयर

आज, डिजिटल ट्रैन्ज़ैक्शन ने भारत के पैसे के आदान-प्रदान के तरीके को बदल दिया है. आपको देश के कोने-कोने की दुकानों पर यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) आईडी मिल जाएगी.

'इंडियाज लास्ट टी शॉप' डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम से जुड़ा, आनंद महिंद्रा ने पोस्ट की शेयर

खास बातें

  • आपको देश के कोने-कोने की दुकानों पर यूपीआई आईडी मिल जाएगी.
  • भारत की आखिरी चाय की दुकान पर डिजिटल पेमेंट की सुविधा भी मिल जाएगी.
  • ट्वीट ने कुछ ही समय में सभी का ध्यान खींचा.

आज, डिजिटल ट्रैन्ज़ैक्शन ने भारत के पैसे के आदान-प्रदान के तरीके को बदल दिया है. आपको देश के कोने-कोने की दुकानों पर यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) आईडी मिल जाएगी. इतना कि आपको भारत की आखिरी चाय की दुकान पर डिजिटल पेमेंट की सुविधा भी मिल जाएगी. जी हां, यह सही है! इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर उत्तराखंड के माना गांव में एक चाय की दुकान की एक पोस्ट की सराहना की - अंतिम भारतीय गांव - जिसमें पेमेंट के लिए यूपीआई या कोड है. इस चाय की दुकान को देश की आखिरी चाय की दुकान कहा जाता है और इसी के अनुसार इसका नाम है - इंडियाज लास्ट टी शॉप.

सर्दियों में कैसे बनाएं खास आंवला लौंजी- Recipe Video

"जैसा कि कहते हैं, एक तस्वीर एक हजार शब्दों के बराबर होती है. यह भारत के डिजिटल पेमेंट ईकोसिस्टम के लुभावने स्कोप और स्केल को कैप्चर करती है. जय हो!" आनंद महिंद्रा ने मूल रूप से @arulmozhi2_O द्वारा पोस्ट की गई एक पोस्ट को फिर से शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा है, "उत्तराखंड में 10,500 फीट ऊंचाई वाला आखिरी गांव. ऐसा लगता है कि यूपीआई भी है... #डिजिटल_भारत," यहां देखें:

ट्वीट ने कुछ ही समय में सभी का ध्यान खींचा और लोगों ने कमेंट्स और इमोटिकॉन्स के साथ इस पर रिएक्शन देना शुरू कर दिया. "तकनीक अंतिम मील तक पहुंच रही है. अद्भुत #UPI," एक कमेंट पढ़ें. एक अन्य कमेंट में कहा गया है, "डिजिटल इंडिया के लिए यह एक बड़ी सफलता है और हर नागरिक तक पहुंचने की सराहना करता है." एक तीसरे व्यक्ति ने लिखा, "यह एक क्रांति है. हमारे खर्च करने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया."

जिन लोगों को मालूम नहीं है उन्हें बता दें कि माना को अलकनंदा नदी के किनारे पर अंतिम भारतीय बस्ती कहा जाता है. यह इंडो-चाइनीज बॉर्डर से करीब 50 किलोमीटर दूर है. हैमलेट, खासतौर से चाय की दुकान, एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जहां लोग भारत के आखिरी स्टॉल पर चाय की चुस्की का एक्यपीरियंस करने के लिए आते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसे तैयार करें चावल का आटा और आजमाएं ये पांच व्यंजन