Indian Cooking Tips: इन आसान टिप्स के साथ घर पर आसानी से बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल कुलचा नान

जब से कोरोना महामारी आई है, हम अपने घरों में बंद हैं. छोटे छोटे ट्रिप्स पर जाना, नए रेस्टोरेंट्स की खोज करना, कुछ स्वादिष्ट स्थानीय भोजन के लिए अपने नजदीकी स्ट्रीट वेंडर के पास जाना, हमारी रोजमर्रा की चीजें हैं जिन्हें हमें कभी-कभी करना पसंद करते हैं.

Indian Cooking Tips: इन आसान टिप्स के साथ घर पर आसानी से बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल कुलचा नान

खास बातें

  • कुलचा काफी पसंद किया जाता है.
  • इसे कई तरह से बनाया जा सकता है.
  • इसे आप किसी भी चीज के साथ पेयर कर सकते हैं.

जब से कोरोना महामारी आई है, हम अपने घरों में बंद हैं. छोटे छोटे ट्रिप्स पर जाना, नए रेस्टोरेंट्स की खोज करना, कुछ स्वादिष्ट स्थानीय भोजन के लिए अपने नजदीकी स्ट्रीट वेंडर के पास जाना, हमारी रोजमर्रा की चीजें हैं जिन्हें हमें कभी-कभी करना पसंद करते हैं. लेकिन लॉकडाउन पीरियड के दौरान, हम में से कई लोगों ने अपने भीतर के शेफ को भी खोजा और घर पर अपने ऑल टाइम फेवरेट फूड आइटस को बनाया. तो अपने अंदर के शेफ को एक बार फिर से जगाने के लिए तैयार हो जाइए,  क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं कुलचा नान की रेसिपी जिसे आप किसी भी सब्जी या तड़के वाली दाल के साथ पेयर सकते हैं और घर पर ही अच्छे रेस्टोरेंट का मजा ले सकते हैं!

Sooji Spring Rolls: बनाना चाहते हैं कुछ दिलचस्प तो सूजी स्प्रिंग रोल्स बनाकर फैमिली में सभी को दें सरप्राइज- Video Inside

p2h8ek4

हम जानते हैं कि आमतौर पर कुलचे छोले के साथ खाए जाते हैं. लेकिन अगर हम एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं और कुलचा स्टाइल नान बना रहे हैं, तो क्यों न इसे अलग-अलग वैराइटी के साथ ट्राई करें!

यहां बताया गया है कि कुलचा नान कैसे बनाते हैं | कुलचा नान रेसिपी

इसके लिए आपको आधा कप मैदा, एक बड़ा चम्मच दही, हरा धनिया, कलौंजी, एक चुटकी बेकिंग सोडा, एक चौथाई नमक और बेकिंग सोडा, आधा चम्मच चीनी और तेल चाहिए. कलौंजी को छोड़कर इन सभी सामग्रियों को एक बाउल में मिला लीजिए और आटा गूंथ कर तैयार कर लीजिए. इसे दो घंटे तक रेस्ट दें.

इस आटे का थोड़ा सा आटा लें, ऊपर से थोडी़ सी कलौंजी और हरा धनियां डालिये और कुलचा बेल लीजिये. इसे थोड़े से पानी से ब्रश करें और तवे पर ब्राउन होने तक पकाएं. पकने के बाद ऊपर से थोडा़ सा घी डालें और छोले, किसी भी सब्जी, दाल और सलाद के साथ परोसें!

यह रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी!

कुलचा नान बनाने के लिए यहां देखें वीडियो:

Five Best Dal Recipes: दाल खाने के हैं शौकीन तो इन पांच बेहतरीन दाल रेसिपीज को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com