परांठे के साथ खट्टी-मीठी साइड डिश के लिए आसानी से बनाएं स्वादिष्ट अनारदाना रायता

Anardana Raita Recipe: क्या आपने कभी फ्रूटी रायता का स्वाद लिया है? अगर नहीं, तो आप इस अनारदाना रायता को जरूर आजमाएं. आपको एक स्वादिष्ट गुलाबी रंग के साथ स्वादिष्ट, खट्टा-मीठा रायता मिलेगा.

परांठे के साथ खट्टी-मीठी साइड डिश के लिए आसानी से बनाएं स्वादिष्ट अनारदाना रायता

Indian Cooking Tips: घर पर जरूर ट्राई करें अनारदाना रायता

खास बातें

  • रायता एक दही आधारित साइड डिश है.
  • अनार का रायता बनाने के लिए अनार का भी उपयोग किया जा सकता है.
  • यहां घर पर इसे बनाने में मदद करने के लिए एक आसान रेसिपी है.

Indian Cooking Tips: दही से बना हुआ रायता हमारे इंडियन खाने के साथ तरोताजा ठंडक के साथ बनाया जाता है. ताजा, खट्टा और लजीज रायता, साइड डिश के रूप में पराठे के स्वाद साथ सभी को अच्छा लगता है. वेज रायता, खीरा रायता, एलो रायता, बूंदी रायता और रायता की और भी ऐसी किस्में हमारे स्वाद के अनुरूप बनाई जा सकती हैं या पराठे के अनुसार हम इसे बनाना चाहते हैं तो इसे अलग तरह से तैयार किया जदा सकता है. रायता ज्यादातर मसालेदार, मलाईदार या तीखा होता है, लेकिन, क्या आपने कभी फ्रूटी रायता का स्वाद चखा है? अगर नहीं, तो आप इस अनारदाना रायता को जरूर आजमाएं.

दही पाचन के लिए अच्छा माना जाता है और प्रोबायोटिक्स का एक बड़ा स्रोत है. स्वास्थ्य विशेषज्ञ हर दिन एक कटोरी दही खाने की सलाह देते हैं, लेकिन बहुत से लोग सादे दही का स्वाद पसंद नहीं करते हैं और यही वह जगह है जहां रायता का आनंद लिया जा सकता है. अन्य खाद्य पदार्थों और मसालों के साथ मिला हुआ दही दही का स्वाद एक नए स्तर पर ले जाता है, और कोई भी इसे कभी भी इससे इनकार नहीं कर सकता है. यह अनारदाना रायता मीठे दांत वाले लोगों और खट्टे खाद्य पदार्थों का लाभ उठाने वाले लोगों के लिए शानदार है. अनार का मीठा स्वाद दही के तीखेपन को चट कर जाता है और अपने फल के साथ इसका स्वाद बढ़ाता है.

o6g0mq78Indian Cooking Tips: घर पर अनार दाना रायता बनाना काफी आसान है

अनार और दही का मिश्रण इस साइड डिश में जादू की तरह काम करता है. कम वसा वाले फल को फाइबर और विटामिन सी के साथ पैक किया जाता है, जो डिश में अपने स्वयं के आंत के अनुकूल और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले गुण लाता है. इसलिए, हमें लगता है कि हमने यह स्पष्ट कर दिया है कि यह अनारदाना रायता केवल स्वाद के लिए ही नहीं, बल्कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है.

यहां अनारदाना रायता की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी दी गई है.
 
अनारदाना रायता बनाने में इतना आसान है कि आप बड़े लाभ के लिए कम मात्रा में प्रयास करने से बचेंगे नहीं. इस रायता को बनाने के लिए आपको सिर्फ 4 सामग्री चाहिए - अनार, दही, नमक और लाल मिर्च पाउडर. दही को फेंट लें और नमक, मिर्च पाउडर, अनार का रस और अनार दाना मिलाएं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com