Indian Cooking Tips: क्या आपका भी फेवरेट है मुगलई चिकन पुलाव? घर पर इस तरीके से आसानी से बनाएं

Mughlai Chicken Pulao: अगर आप भी अपने रोजाना खाना बनाने के मेन्यू में कुछ नया नहीं कर पा रहे हैं, और एक जैसा खाना खाकर उब चुके हैं तो हम लाए हैं आपके लिए एक ऐसी रेसिपी जो आपकी भी फेवरेट बन जाएगी. जी हां! यहां एक मुगलई चिकन पुलाव रेसिपी (Mughlai Chicken Pulao Recipe) है जो निश्चित रूप से आपके मन को तृप्त कर देगी.

Indian Cooking Tips: क्या आपका भी फेवरेट है मुगलई चिकन पुलाव? घर पर इस तरीके से आसानी से बनाएं

Mughlai Chicken Pulao: यह मुगलई पुलाओ रेसिपी भोग का मंत्र है

खास बातें

  • पुलाव चावल से बनने वाली एक डिश है.
  • मुगलई चिकन पुलाओ चिकन प्रेमियों के लिए एक ट्रीट है.
  • इस पुलाव में नट्स की अच्छाई भी शामिल है!

Mughlai Chicken Pulao Recipe: आप किसी भी डिश के नाम से पहले मुगलई नाम सुनते हैं तो आप उम्मीद करते हैं कि यह कोई शाही और भोगमय डिश होगी. तो आइए इसे स्वीकार करते हैं. मुगल युग को मनोरम व्यंजनों के लिए जाना जाता है, जो आज भी हमारे 'भव्य' दावतों में दिख जाते हैं. हमने कई बार सुना होगा कि रेस्टोरेंट्स में केवल एक व्यंजन 'मुगलई' कहा जाता है. भले ही वास्तविक मुगलई का पाक इतिहास में कोई वास्तविक स्थान नहीं था. रेस्टोरेंस्ट में इसलिए इस्तेमाल किया जाता है कि ताकि इससे ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके. इस अजीब समय में जहां हम अपने पसंदीदा रेस्तरां में बाहर जाने और खाना खाने के लिए तरस रहे हैं, और कई लोग सबसे आकर्षक बनाने का कॉम्पिटिशन घर पर ही खेल रहे हैं. जिन लोगों को खाना बनाने में दिलचस्पी है वह भले ही रेस्टोरेंट न जा पा रहे हो लेकिन आप उसको घर पर रेस्टोरेंट जैसी डिश बनाने से कहां रोक सकते हैं.

अगर आप भी अपने रोजाना खाना बनाने के मेन्यू में कुछ नया नहीं कर पा रहे हैं, और एक जैसा खाना खाकर उब चुके हैं तो हम लाए हैं आपके लिए एक ऐसी रेसिपी जो आपकी भी फेवरेट बन जाएगी. जी हां! यहां एक मुगलई पुलाव रेसिपी  (Mughlai Pulao Recipe) है जो निश्चित रूप से आपके मन को तृप्त कर देगी.

Watch: मुगलई पुलाव का रेसिपी वीडियो देखें

एनडीटीव फूड के YouTube चैनल पर पोस्ट की गई मुगलई पुलाओ रेसिपी सभी चिकन प्रेमियों के लिए एक शानदार रेसिपी हो सकती है. बोल्ड मसाले, कई नट्स और ड्राई फ्रूट्स जैसे काजू, पिस्ता और किशमिश की अच्छाई को पैक करते हुए, यह चिकन पुलाओ आपकी भूख को बढ़ा सकता है. आप इसे रायता के साथ खा सकते हैं. आप इससे पूरी तरह से आनंद ले सकते हैं!

घर पर यह प्रयास करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसे पसंद आया.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com