विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2023

हिमाचल के स्पीति में कुछ ही सेकंड में जम गया बोतल का पानी, वीडियो देख हैरान हुए लोग, बोले - अगर ऐसा है तो...

Viral Video: इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वायरल वीडियो में भीषण ठंड के बीच कुछ ही सेकंड में पानी की बोतल के जमने का चौंका देने वाला दृश्य दिखाया गया.

Read Time: 4 mins
हिमाचल के स्पीति में कुछ ही सेकंड में जम गया बोतल का पानी, वीडियो देख हैरान हुए लोग, बोले - अगर ऐसा है तो...
वीडियो को अब तक 58 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

जैसे-जैसे हिल स्टेशनों पर सर्दी बढ़ती है, वे लुभावने बर्फीले वंडरलैंड्स में बदल जाते हैं. ठंडी, सर्द हवा जादू का स्पर्श जैसे होती है, जिससे ये जगहें बर्फबारी का शुद्ध आनंद चाहने वालों के लिए आइडियल बन जाते हैं. चाहे वह रोमांचक बर्फ का आनंद लेना हो, हवा में ठंडक इन सुरम्य हिल स्टेशनों में अद्भुत यादें बनाने के लिए मंच तैयार करती है. इस विंटर नजारों के बीच हमने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के हिमालय में बसे ऊंचाई वाले क्षेत्र काजा, स्पीति में एक असाधारण घटना देखी. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वायरल वीडियो में भीषण ठंड के बीच कुछ ही सेकंड में पानी की बोतल के जमने का चौंका देने वाला दृश्य दिखाया गया.

कैमरे में कैद की गई ठंड की प्रक्रिया काफी चौंका देने वाली थी. कैप्शन में लिखा है, "-24 डिग्री सेल्सियस, ऐसे जमता है पानी."

ये भी पढ़ें: सर्दियों में बालों में जम गया है डैंड्रफ, किचन में रखें तेल में मिलाकर लगा लें ये चीज, Dandruff हमेशा के लिए जड़ से हो जाएगा साफ

इस वीडियो ने ऑनलाइन लोगों को हैरान और चकित कर दिया है. एक यूजर ने चिंता व्यक्त करते हुए कमेंट किया, "मुझे आपके हाथ की चिंता है," जबकि दूसरे ने सलाह दी, "यहां भी ऐसा ही होगा. मेटल की बोतलें ले जाएं." ठंड की स्थिति में व्यक्ति के नंगे हाथों को लेकर सवाल उठे, एक ने पूछा, "भाई, तुम्हारे हाथ का खून क्यों नहीं जम रहा है?" और कुछ लोग दस्तानों न होने के बारे में सोच रहे थे, "दस्ताने के बिना?"

कुछ यूजर्स ने विज्ञान में गहराई से उतरकर इस घटना के पीछे की "चाल" को समझाया, एक बोतल में गर्म पानी डालने और इसे फ्रीजर में रखने जैसे तरीकों का सुझाव दिया, जबकि अन्य ने प्रामाणिकता पर सवाल उठाते हुए कहा, "नहीं भाई, यह चाल है.. पानी की बोतल को ठंडे तापमान पर लाएं, बस इसे थोड़ा सा हिलाना है, फिर यह पूरी बोतल को बर्फ के कणों में जमा देगा.

इस बीच, कुछ स्केप्टिक्स ने वीडियो की प्रामाणिकता पर विश्वास करने से इनकार कर दिया, यह दावा करते हुए कि उन्होंने "फिल्टर" का उपयोग किया और कमेंट किया कि "यह वीडियो उल्टा है".

ये भी पढ़ें: रात में सोने से पहले दूध में ये चीज मिलाकर पी लीजिए, बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी, चश्मा उतरने में नहीं लगेगा ज्यादा समय

हिमाचल प्रदेश में स्पीति घाटी भारत के सबसे दूरस्थ पर्यटन स्थलों में से एक है. खासतौर से साहसिक उत्साही लोगों, रोड ट्रिप लवर्स और ऑफ-द-ग्रिड अनुभव चाहने वालों के लिए अट्रैक्टिव, स्पीति अपने बीहड़ आकर्षण से मोहित कर लेता है. जिले का मुख्यालय, 11,980 फीट की ऊंचाई पर काजा के विचित्र शहर में स्थित है, जो पूरे क्षेत्र के लिए केंद्र के रूप में कार्य करता है. अपने चुनौतीपूर्ण ठंडे परिवेश के बावजूद, स्पीति सभ्यता को बनाए रखने में कामयाब है, जो उन लोगों के लिए एक बेहतरीन डेस्टिनेशन बनाता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश के मौसम में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो एक बार ट्राई करें वेजिटेबल स्वीट कॉर्न सूप, नोट करें रेसिपी
हिमाचल के स्पीति में कुछ ही सेकंड में जम गया बोतल का पानी, वीडियो देख हैरान हुए लोग, बोले - अगर ऐसा है तो...
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Next Article
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;