Protein-Rich Breakfast: प्रोटीन से भरपूर ब्रेकफास्ट चाहते हैं तो आपके लिए परफेक्ट है ये एग कटलेट डिश

Egg Cutlet Recipe: एग को ब्रेकफास्ट के लिए सबसे अच्छे फूड में से एक माना जाता है. यह सुपरफूड प्रोटीन का एक पावरहाउस है और कई अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो हमारे शरीर को स्वस्थ और मजबूत रखने में मदद करते हैं.

खास बातें

  • अंडे से स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट बना सकते हैं.
  • कटलेट एक टेस्टी रेसिपी है.
  • अंडे प्रोटीन का अच्छा सोर्स माने जाते हैं.

Egg Cutlet Recipe In Hindi: एग को ब्रेकफास्ट के लिए सबसे अच्छे फूड में से एक माना जाता है. यह सुपरफूड प्रोटीन का एक पावरहाउस है और कई अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो हमारे शरीर को स्वस्थ और मजबूत रखने में मदद करते हैं. अंडे (Egg Cutlet) का वर्सटैलिटी नेचर इसे कुक करने के लिए एक दिलचस्प डिश बनाता है क्योंकि इसे ब्रेकफास्ट के लिए कई तरह से तैयार किया जा सकता है. सबसे पॉपुलर (Egg Recipes For Breakfast) ब्रेकफास्ट की रेसिपी हैं आमलेट, डबल फ्राई, सनी-साइड अप, पोच्ड एग और फ्रेंच टोस्ट, और हम सभी वीक भर इन डिशेज को खाते रहते हैं. तो, उसी तरह अंडे खाने के लिए थोड़ा सा सांसारिक हो सकता है. अब और नहीं! हमने एक टेस्टी एग ब्रेकफास्ट की रेसिपी ढूंढी है जो आपको फिर से एग से प्यार करने पर मजबूर कर देगी. इसे एग कटलेट कहते हैं. यह बिल्कुल हमारे पसंदीदा आलू कटलेट जैसा है. लेकिन यह एक आकर्षक ट्विस्ट के साथ आता है!

n5t86eqg

स्वादिष्ट नाश्ते के लिए अंडे से बनाएं कटलेट- How To Make Egg Cutlet For A Yummy Breakfast:

Breakfast Foods For Summer: गर्मियों में कूल-कूल रहने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीजें

इस कटलेट को बनाने के लिए सबसे पहले आपको आलू उबाल कर मैश कर लेना है, अंडे उबाल कर छोटे छोटे स्लाइस में काट लेना है, प्याज को काट लेना है, हरा धनिया और हरी मिर्च को काट लेना है. इसके बाद एक बाउल में अंडे, आलू, प्याज, धनिया, हरी मिर्च डालकर अच्छी तरह मिला लें. इसका फ्लेवर बढ़ाने के लिए इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट, काली मिर्च पाउडर, नमक और नींबू का रस मिलाएं. मिश्रण को गाढ़ा और बांधने में आसान बनाने के लिए आपको ब्रेडक्रंब भी मिलाना होगा. कटलेट का साइज दें और उन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें.

हैडर सेक्शन में एग कटलेट की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.

आप इस कटलेट को टोस्टेड ब्रेड और केचप के साथ एक हैवी ब्रेकफास्ट बनाने के लिए एड कर सकते हैं या बस ब्रेकफास्ट के रूप में इसका आनंद ले सकते हैं.

आसान लगता है, है ना?! इन स्वादिष्ट एग के कटलेट को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से अपनी फैमिली को सरप्राइज करें! 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Sattu For Summer: गर्मियों में रोजाना करें इस देसी ड्रिंक का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
Breakfast Foods For Summer: गर्मियों में कूल-कूल रहने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीजें
Cooking Hacks: इन हैक्स की मदद से बिना प्रेशर कुकर के भी पका सकते हैं छोले