स्ट्रीट वेंडर इस तरह से बना रहा था इडली कीमा, वीडियो वायरल हुआ तो लोग भाई साहब ये तो पेट में दर्द कर देगा

Idli Keema: स्ट्रीट फूड वेंडर ने बनाई कीमा इडली, इसे देखकर लोगों को फूटा गुस्सा. हर किसी को नहीं पसंद आया ये एक्सपेरिमेंट. देखिए इसे कैसे बनाया जाता है.

स्ट्रीट वेंडर इस तरह से बना रहा था इडली कीमा, वीडियो वायरल हुआ तो लोग भाई साहब ये तो पेट में दर्द कर देगा

वीडियो में देखें कि स्ट्रीट फूड स्टॉल पर इडली कीमा कैसे बनाया जाता है.

भारत में खाने-पीने की कई विविधिताएं देखने को मिल जाती हैं. अलग-अलग क्षेत्रों के पारंपरिक व्यंजन हमेशा ही लोगों को आकर्षित करते हैं. हर स्टेट के भोजन बनाने से लेकर खाने तक अलग-अलग तरीके हैं. जो भारतीय खाने की विविधिता को दर्शाती हैं. बात करें साउथ की तो वहां पर लोग वहां पर लोग इडली, डोसा उबले हुए चावल से बने व्यंजनों को शौक से खाते हैं. जबकि उत्तर भारतीयों को कीमा जैसे व्यंजनों का शौक होता है. कीमा जिससे चिकन या मटन से बनाया जाता है. लेकिन आपने कभी सोचा है कि साउथ और नार्थ के खाने को आपस में मिला दिया जाए तो क्या कॉम्बिनेशन बनकर तैयार होगा? अगर नहीं तो अब आप सोचिए अगर कोई नार्थ इंडियन साउथ इंडियन फूड को नॉर्थ स्टाइल में बनाता है तो क्या होता है?

ये भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर ने दशहरा सेलीब्रेशन पर खाया टेस्टी खाना, उनकी मेज पर परोसे गए ये लजीज व्यंजन 

दरअसल इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक स्ट्रीट वेंडर इडली कीमा बना रहा है. इस वीडियो में विक्रेता ने पहले छह इडली लीं और उन्हें तवे पर फ्राई किया. जैसे ही इडली चटकने लगी, उन्होंने उसमें एक मसाला डाला और साइड पर फ्राई होने के लिए रख दिया. इसके बाद तवे पर प्याज, हरी मिर्च, बटर और कुछ मसाले डालकर पकाए गए. इसके बाद इसमें उसने आलू मिलाय. जब ये मसाला अच्छे से पका तो इसमें इडली को मसालेदार कीमा और मसले हुए आलू के साथ मिलाया गया. इसके बाद वेंडर ने एक प्लेट पर "इडली कीमा" को नारियल की चटनी, सांभर और कई तरह की चटनियों के साथ सर्व किया.

यहां देखें वीडियो:

दरअसल इडली और कीमा का ये कॉम्बिनेशन कई लोगों को पसंद नहीं आया.

एक यूजर ने कहा, "हेल्दी फूड को अनहेल्दी बनाने का परफेक्ट तरीका."

एक शख्स ने कहा, "इसे देखकर ही मेरे पेट में दर्द होने लगता है."

एक शख्स ने लिखा, "दिल का दौरा पड़ना तय है."

एक दूसरे यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा, "भगवान का शुक्र है कि कम से कम उसने इसमें पनीर मेयोनीज़ नहीं मिलाया."

स्ट्रीट वेंडर्स इन दिनों क्लासिक फूड के साथ नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. आप इस फ्यूज़न डिश के बारे में क्या सोचते हैं?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)