हफ्ते में 3 बार एलोवेरा जेल में ये दो चीजें मिलाकर लगा लें चेहरे पर, झुर्रियां हमेशा के लिए हो जाएंगी गायब दिखेंगे जवां

Aloe vera for Wrinkles: झाइयों को दूर करने के लिए मार्केट में महंगी क्रीम और प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो इनको जड़ से खत्म करने का दावा तो करते हैं लेकिन इनका रिजल्ट हमेशा सही मिले ऐसा जरूरी नही है. ऐसे में इस परेशानी को जड़ से खत्म करने के लिए आप देसी नुस्खों की मदद ले सकते हैं.

हफ्ते में 3 बार एलोवेरा जेल में ये दो चीजें मिलाकर लगा लें चेहरे पर, झुर्रियां हमेशा के लिए हो जाएंगी गायब दिखेंगे जवां

Wrinkles Home Remedies: जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे ही चेहरे पर बॉडी पर इसके लक्षण दिखने लगते हैं. खासतौर से चेहरे पर बढ़ती उम्र के लक्षण सबसे पहले नजर आते हैं. स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं हैं जो उम्र बढ़ने के साथ दिखने लगती हैं. जिसमें से एक कॉमन समस्या है जिसका सामना अक्सर लोगों को करना पड़ता है और वो है झाइयां. ये आपके चेहरे पर पड़ने वाली दाग होते हैं जो आपकी खूबसूरती में दाग लगाती हैं. झाइयों को दूर करने के लिए मार्केट में महंगी क्रीम और प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो इनको जड़ से खत्म करने का दावा तो करते हैं लेकिन इनका रिजल्ट हमेशा सही मिले ऐसा जरूरी नही है. ऐसे में इस परेशानी को जड़ से खत्म करने के लिए आप देसी नुस्खों की मदद ले सकते हैं. एलोवेरा जेल का सही तरीके से इस्तेमाल झाइयों की समस्या को हमेशा के लिए दूर कर सकता है. आइए जानते हैं कैसे और किस चीज के साथ इसका इस्तेमाल करना है- 

झाइयां दूर करने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कैसे करें ( How to use Aloe Vera gel to get rid of Wrinkles)

ये भी पढ़ें: सिर्फ 5 मिनट में दांतों पर जमा पीली परत हो जाएगी गायब, घर में रखी ये चीज Yellow Teeth को मोतियों की तरह चमका देंगे

आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि झाइयां होने की वजह क्या हैं-

  • विटामिन बी-12 की कमी
  • सनबर्न
  • पोषण की कमी
  • स्ट्रेस
  • हार्मोनल असंतुलन

झुर्रियों को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कैसे करें

  • नीम के पत्ते
  • एलोवेरा जेल
  • नारियल तेल
  • कॉफी
  • विटामिन ई कैप्सूल

कैसे करें इस्तेमाल

झुर्रियों को कम करने के लिए सबसे पहले नीम के पत्तों का पाउडर बना लें. अब इसमें एलोवेरा जेल, विटामिन ई कैप्सूल और कॉफी को मिक्स कर लें. अब इसमें थोड़ा सा नारियल तेल डालकर मिक्स कर के पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को फेस पर लगाकर  हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाकर छोड़ दें. 20 मिनट बाद इस पैक को स्क्रब करते हुए हटा दें और चेहरे को धोकर साफ कर लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इस पैक को आप हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं. एक बात का ध्यान रखें कि इस पैक को लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें.

आलू सब्जी है या अनाज? आखिर इस पर क्यों मचा है बवाल, जानिए पूरा मामला



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)