सिर्फ 5 मिनट में दांतों पर जमा पीली परत हो जाएगी गायब, घर में रखी ये चीज Yellow Teeth को मोतियों की तरह चमका देंगे

Yellow Teeth Home Remedies: पीले दांत दिखने में बेहद खराब लगते हैं इसके साथ ही ये आपकी खूबसूरती को भी खराब कर सकता है. आज हम आपको एक ऐसा देसी नुस्खा बताएंगे जो दांतों को मोतियों जैसा चमकाने में मदद कर सकता है.

सिर्फ 5 मिनट में दांतों पर जमा पीली परत हो जाएगी गायब, घर में रखी ये चीज Yellow Teeth को मोतियों की तरह चमका देंगे

White Teeth Tips: संतरा दांतों को सफेद करने में मदद करता है.

Yellow Teeth Home Remedies: दांतों पर जमा पीली परत न सिर्फ आपकी स्माइल को खराब करता है बल्कि ये दिखने में भी बेहद खराब भी लगते हैं. दांतों पर जमा ये पीली परत धीरे-धीरे प्लाक बन जाती है और दांतों और मसूड़ों के बीच जमा हो जाती है. इसको फिर कितना भी ब्रश कर लिया जाए ये निकलती नही है. कई लोग दांतों पर जमा प्लाक के कारण मुंह को बंद करके हंसते हैं. अगर आपके दांतों पर भी प्लाक जमा हो गए हैं, तो इसे हटाने के लिए आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद ले सकते हैं. आइए जानते हैं दांतों पर जमा इस पीली परत को हटाने के तरीकों के बारे में-

दांतों का पीलापन नेचुरली हटाने के घरेलू नुस्खे ( Home Remedies for Teeth Whitening)

ये भी पढ़ें: रात को सोने से पहले 1 गिलास दूध में ये दो चीजें मिलाकर पी लें, 7 दिनों में आंखों से उतर जाएगा चश्मा, बाज जैसी तेज होगी नजर

संतरे का छिलका

दांतों का पीलापन और प्लाक हटाने के लिए आप संतरे के छिलकों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए संतरे के छिलकों को लेकर अपने दांतों पर लगभग 2-3 मिनट तक रगड़ें. इसके बाद कुल्ला कर लें. 

तिल के बीज

दांतों पर जमा पीला परत और प्लाक को हटाने के लिए तिल के बीजों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए तिल के बीजों को दरदरा पीस लें. अब इससे अपने दांतों पर रगड़ कर साफ करें और कुल्ला कर लें.

एलोवेरा और ग्लिसरीन 

दांतों पर जमा पीली परत और प्लाक को हटाने के लिए आप एलोवेरा और ग्लिसरीन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए 1 कप पानी लें, इसमें आधा कप बेकिंग सोडा, 4 टेबल स्पून वेजिटेबल ग्लिसरीन, 1 चम्मच एलोवेरा जेल को मिक्स कर लें और फिर ब्रश पर इस पेस्ट को लगाकर दांतों को साफ करें. 

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)