Prevent Milk From Boiling Over: गैस पर दूध रखकर भूल जाते हैं, तो इन 2 सुपर हैक्स को अपनाएं गिरने से बच जाएगा दूध

How To Boil Milk: क्या आपको पता है आप कुछ ट्रिक्स को अपनाकर दूध गर्म करते सम दूध को बाहर उबलने से रोक सकते हैं. मास्टरशेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो ऐसे टिप्स शेयर किए हैं जो दूध को पतीले के बाहर उबलने से नहीं गिरने देंगे.

Prevent Milk From Boiling Over: गैस पर दूध रखकर भूल जाते हैं, तो इन 2 सुपर हैक्स को अपनाएं गिरने से बच जाएगा दूध

कुछ ट्रिक्स को अपनाकर दूध को बाहर उबलने से रोक सकते हैं.

How to Prevent Milk From Boiling Over: खाना बनाना केवल मुंह में पानी लाने वाले फूड तैयार करने तक ही सीमित नहीं है, ये पता होना चाहिए कि इन चीजों को बनाने में भी बहुत कुछ लगता है - सब्जियों को काटने से लेकर, आटा गूंथने तक इन चीजों के लिए कुछ खास हैक्स और ट्रिक्स हैं जो इनको करना आसान बना देते हैं. ऐसी ही एक ट्रिक दूध को गर्म करने के दौरान पतीले के बाहर उबलने से रोकने की भी है. अक्सर आपके साथ भी होता होगा कि हम गैस पर दूध रखकर भूल जाते हैं या अन्य कामों में लग जाते हैं, तब तक दूध सारा गैस के ऊपर गिर जाता है, लेकिन क्या आपको पता है आप कुछ ट्रिक्स को अपनाकर दूध को बाहर उबलने से रोक सकते हैं. मास्टरशेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो ऐसे टिप्स शेयर किए हैं जो दूध को पतीले के बाहर उबलने से नहीं गिरने देंगे.

शेफ Jamie Oliver से सीखें घर पर प्रोपर Pizza Base बनाने के टिप्स और ट्रिक्स, हर बाइट में लगेगा क्रिस्प और सॉफ्ट

पंकज भदौरिया वीडियों में कहती हैं कि, "सावधानी हटी और दुर्घटना घटी, ऐसा ही कुछ होता है दूध के साथ भी" वे कहती हैं दूध को उबलने से बचाने के लिए हमारे पास एक नहीं दो-दो नुस्खे हैं: 

दूध को उबलने से रोकने का नुस्खा नंबर 1: अपने पैन के ऊपर अंदर से, जहां तक दूध है उसके ऊपर कुछ तेल लगा लें. ऐसे में दूध ऊबलने पर ऑयल की लाइन से ऊपर नहीं आ पाएगा और वहीं पर रुक जाएगा.

 दूध को उबलने से रोकने का नुस्खा नंबर 2: एक लकड़ी की छड़ी या करछी लीजिए और दूध के पतीले या पैन के ऊपर रख दीजिए और दूध को उबलने दीजिए. आप देखेंगे की ये वुडन लेडल दूध के उफान को ब्रेक कर देता है और दूध गिरने से बच जाता है.

बर्थडे गर्ल Shraddha Kapoor ने फैन्स से की ऐसी गुजारिश कि मिनटों में भर गया कमेंट सेक्शन, देखें Photos

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां देखें उनकी पोस्ट: