शेफ Jamie Oliver से सीखें घर पर प्रोपर Pizza Base बनाने के टिप्स और ट्रिक्स, हर बाइट में लगेगा क्रिस्प और सॉफ्ट

Pizza Base Recipe: अगर आप भी होममेड पिज्जा बनाने में हाथ आजमा रहे हैं तो सेलेब्रिटी शेफ जेमी ओलिवर ने पिज्जा बेस तैयार करने के लिए कुछ जरूरी टिप्स शेयर किए हैं. वह एक इंस्टाग्राम रील में पूरी प्रक्रिया बताते हैं, जिसे फॉलो कर आप एक अच्छा बेस और एक बढ़िया पिज्जा बना सकते हैं.

शेफ Jamie Oliver से सीखें घर पर प्रोपर Pizza Base बनाने के टिप्स और ट्रिक्स, हर बाइट में लगेगा क्रिस्प और सॉफ्ट

पिज्जा शायद सभी को पसंद आने वाले सबसे लोकप्रिय फूड में से एक है.

खास बातें

  • पिज्जा सभी के लिए एक कम्फर्टेबल फूड है.
  • हम सभी इसे घर पर बनाने की कोशिश करते हैं और अक्सर इसे बर्बाद कर देते हैं.
  • इसे घर पर ठीक से बनाने के लिए यहां एक अचूक टिप दी गई है.

How To Make Pizza Base: क्या आपने रेस्तरां में परोसे जाने वाले स्वादिष्ट पिज्जा को घर पर बनाने की कोशिश की है? इस लजीज डिश को तैयार करना हमेशा आसान नहीं होता है. पनीर और सॉस से लेकर टॉपिंग और बेस तक सब कुछ बाजार में उपलब्ध है, लेकिन ये रेडीमेड सामग्रियां घर के बने पिज्जा में वह स्वाद लाने में विफल रहती हैं जिसकी हमें जरूरत होती है. इसलिए हम अक्सर इसे घर पर ही शुरू से बनाने की कोशिश करते हैं, लेकिन, आटा तैयार करना अक्सर सबसे पेचीदा पार्ट होता है. इसलिए हम आमतौर बनाना छोड़ देते हैं, और इसके बजाय पिज्जा ऑर्डर करते हैं.

अगर आप भी होममेड पिज्जा बनाने में हाथ आजमा रहे हैं तो सेलेब्रिटी शेफ जेमी ओलिवर ने पिज्जा बेस तैयार करने के लिए कुछ जरूरी टिप्स शेयर किए हैं. वह एक इंस्टाग्राम रील में पूरी प्रक्रिया बताते हैं, जिसे फॉलो कर आप एक अच्छा बेस और एक बढ़िया पिज्जा बना सकते हैं.

नीचे वीडियो देखें:

बर्थडे गर्ल Shraddha Kapoor ने फैन्स से की ऐसी गुजारिश कि मिनटों में भर गया कमेंट सेक्शन, देखें Photos

- प्रो जैसा होममेड पिज्जा बेस कैसे बनाएं: शेफ जेमी ओलिवर के मुताबिक, आप सबसे पहले एक प्लेट में 700 एमएल गर्म पानी लें और उसमें एक चुटकी नमक डालें. फिर 1 किलो आटा और 7 ग्राम यीस्ट डालें.

- इसके बाद इसमें थोड़ा और मैदा डालें और अच्छी तरह मिलाते हुए आटे जैसी कंसिस्टेंसी लाएं. आटे को अच्छी तरह से गूंथकर देखें कि यह फूला हुआ हो. अगर आपके हाथ ज्यादा चिपचिपे हो जाते हैं, तो थोड़ा सा सूखा मैदा इस्तेमाल करें.

समंदर में खो गया आदमी, 24 दिनों तक कैचअप खाकर जिंदा रहने का किया दावा, तो कैचअप कंपनी ने ले लिया ऐसा एक्शन...

- वे कहते हैं कि जब आप इसे फैलाते हैं तो आपका आटा ट्रांसलूसेंट होना चाहिए. इसे जांचने के लिए आटे का एक छोटा टुकड़ा लें और इसे किसी लाइट सोर्स या खिड़की के सामने रखें.

- इसके बाद आटे को कपड़े से ढककर रख दें और इसे सैट होने के लिए रख दें. एक बार आटा तैयार हो जाए, तो रसोई के स्लैब पर थोड़ा सूखा आटा छिड़कें और फैलाएं और अपने हाथों से आटा को समान रूप से चपटा करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- अब, कुछ पिज्जा सॉस फैलाएं, चीज डालें और अपने पिज्जा को गरमागरम आनंद लेने से पहले पूरी तरह से बेक करें.