Kulcha Sandwich: सिर्फ कुछ ही मिनटों में ब्रेकफास्ट के लिए बनाया स्वादिष्ट कुलचा सैंडविच-Recipe Inside

आमतौर पर सैंडविच बनाने के लिए ब्रेड का उपयोग किया जाता है ले​किन, हम आपके साथ कुलचा सैंडविच की एक बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसे बनाना काफी आसान है!

Kulcha Sandwich: सिर्फ कुछ ही मिनटों में ब्रेकफास्ट के लिए बनाया स्वादिष्ट कुलचा सैंडविच-Recipe Inside

खास बातें

  • सैंडविच ब्रेकफास्ट के लोकप्रिय फूड आइटम में से एक है.
  • इसे आप अपने हिसाब से टेस्टी और हेल्दी बना सकते हैं.
  • आमतौर पर सैंडविच बनाने के लिए ब्रेड का उपयोग किया जाता है.

सैंडविच ब्रेकफास्ट के लोकप्रिय फूड आइटम में से एक है जिसे कुछ ही मिनटों में तैयार कर किया जा सकता है. सैं​डविच की सबसे अच्छी बात यह कि इसे कई तरह से बनाया जा सकता है. इसे आप अपने हिसाब से टेस्टी और हेल्दी बना सकते हैं. इतना ही नहीं इसकी स्टफिंग भी आप अपने मन मुताबिक बना सकते हैं. चिकन और अंडे के साथ सैंडविच को हाई प्रोटीन बनाया जा सकता है तो कुछ लो ब्रेडलेस सैं​डविच का भी मजा लेना पसंद करते हैं. ब्रेकफास्ट के अलावा यह टी टाइम और पिकनिक पर ले जाने के लिए भी परफेक्ट है.

How To Make Highway Chicken Curry: वीकेंड पर फैमिली को खिलाना चाहते हैं कुछ स्पेशल तो बनाएं हाईवे स्टाइल चिकन करी

आमतौर पर सैंडविच बनाने के लिए ब्रेड का उपयोग किया जाता है ले​किन, हम आपके साथ कुलचा सैंडविच की एक बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसे बनाना काफी आसान है! जी हां, आपने एकदम सही सुना है. कुलचा सैंडविच खाने में काफी मजेदार लगता है, इसकी खास बता यह है कि इसे बनाने के लिए आप उबले हुए आलू या कद्दूकस किए गए पनीर से स्टफिंग तैयार कर सकते हैं. मसालों का इस्तेमाल इस स्टफिंग को भी स्वादिष्ट बनाने का काम करता है. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर कुलचा सैंडविच की लाजवाब रेसिपी पर:

htl4cv8g

कैसे बनाएं कुलचा सैंडविच | कुलचा सैंडविच रेसिपी

सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करें, इसमें स्लाइस प्याज डालें और गुलाबी रंग होने दें और इसमें कटा हुआ टमाटर डालकर भूनें. इसमें अब कद्दूकस किया हुआ पनीर या उबला मैश किया आलू डालें. आप स्टफिंग में क्या डालना चा​हते है यह आप पर निर्भर करता है. इसे टमाटर और प्याज के साथ अच्छे से मिलाएं और इसमें लाल मिर्च पाउडर, नमक, धनिया पाउडर और जीरा पाउडर मिक्स करें. इस मिश्रण को एक तरफ रख दें. अब कुलचा लें, उसमें इस मिश्रण को लगाएं और इसे फोल्ड करें. कुलचे के दोनों तरफ हल्का सा बटर लगाएं और इसे सैंडविच मेकर ग्रिल्ड करें. आपका कुलचा सैंडविच तैयार है.

कुलचा सैंडविच की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Healthy Jowar Vegetable Chilla: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए आज ही बनाएं स्वादिष्ट ज्वार वेजिटेबल चीला