जर्मन महिला ने ये सीक्रेट Ingredient डालकर बनाई सुपर सॉफ्ट रोटी, यहां देखें वायरल वीडियो

How To Make Soft Roti: रोटी इंडियन मील का एक अहम पार्ट है. क्योंकि इंडियन को खाने में रोटी ना मिले तो उनका खाना अधूरा है. भारत भर में आपको रोटी की कई वैराइटी मिल जाएंगी.

जर्मन महिला ने ये सीक्रेट Ingredient डालकर बनाई सुपर सॉफ्ट रोटी, यहां देखें वायरल वीडियो

How To Make Soft Roti: इस क्लिप को 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा गया और लगभग 25 हजार लाइक्स मिले.

How To Make Soft Roti: इंडियन कुकिंग का चमत्कार दुनिया भर के कम्युनिटी में फैल रहा है. न केवल इंडियन बल्कि फोरनर भी हमारे डिशेज के अद्भुत व्यंजनों को पहचानने आ रहे हैं. हाल के दिनों में, ब्लॉगर जोड़ी मोंटी और एंड्रिया इडियन फूड के अपने वीडियो से इंटरनेट यूजर्स को आश्चर्यचकित कर रहे हैं. एक इंडियन पुरुष से शादी करने वाली एक जर्मन महिला इंडियन रेसिपीज और पराठे जैसे अन्य डिशेज के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही है. हाल ही में, एंड्रिया नाम की एक जर्मन महिला ने एक सामग्री के साथ रोटियों को सुपर सॉफ्ट बनाने की अपनी स्किल साझा की. यह क्लिप वायरल हो गई है और पूरे इंटरनेट पर शेफ और इंडियन शेफ के बीच पॉपुलर हो गई है. एक नज़र यहां डालें. 

फैक्ट्री में इस तरीके से बन रहे थे गोल-गप्पे, वीडियो हुआ वायरल तो लोगों के उड़ गए होश

वीडियो को ब्लॉगर ने @we_coffeemilkfamily हैंडल पर शेयर किया था. क्लिप को 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा गया और लगभग 25 हजार लाइक्स मिले. जर्मन महिला ने रोटी को सॉफ्ट बनाने के लिए उसमें जो सामग्री मिलाई वह कुछ और नहीं बल्कि एवोकाडो था. पोस्ट के अनुसार, थोड़े से मसले हुए एवोकाडो ने रोटियों को बहुत सॉफ्ट बनाने का काम किया. इसे बस थोड़े से पानी के साथ आटा गूंथ लेना था, और फिर एक्स्ट्रा सॉफ्ट रिजल्ट देने के लिए रोटियां सामान्य रूप से तैयार की जाती थीं. 

सोहा अली खान ने बेटी इनाया के लिए बनाया खास कॉटन कैंडी स्टेशन, देखकर बचपन की यादें हो जाएंगी ताजा

उन्होंने कैप्शन में लिखा, "पहले मैंने सोचा, म्ह्ह्ह एवोकाडो रोटी के आटे में नहीं होता... लेकिन फिर भी मुझे इसे ट्राई करना पड़ा." उन्होंने आगे कहा, "उसके बाद, मैंने उन्हें अपनी फैमिली को सर्व किया और सभी को यह एडिशनल पसंद आया. खासकर इसलिए क्योंकि वे वास्तव में बहुत सॉफ्ट हो जाते हैं, चाहे वे फूले हों या नहीं."

रोटी में एवोकाडो मिलाकर उसे सॉफ्ट बनाने की वायरल हैक ने ऑनलाइन काफी सराहना बटोरी. एक यूजर ने लिखा, "आप कुछ पालक के साथ भी ट्राई कर सकते हैं, यह ठीक काम करता है. कोई भी चीज़ कुछ मात्रा में पानी छोड़ सकती है." एक अन्य ने कहा, "मैं इसे बिल्कुल इसी तरह बनाता हूं और मेरे बच्चे को यह बहुत पसंद है. एवोकैडो में मौजूद फैट आटे को वास्तव में सॉफ्ट बनाती है!" एक अन्य यूजर ने सुझाव दिया, "आपको हरी रोटी के लिए पालक की प्यूरी और गुलाबी रोटी के लिए चुकंदर की प्यूरी का उपयोग करके आटा गूंधने का प्रयास करना चाहिए. स्पेशली बच्चों के लिए, रंग बहुत दिलचस्प लगते हैं और सब्जियों के एक्स्ट्रा लाभ भी."

आपने रोटी को सॉफ्ट बनाने के इस हैक के बारे में क्या सोचा? हमें कमेंट में बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)