विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2023

बनाना चाहते हैं रेस्टोरेंट स्टाइल मिक्स वेज तो फॉलो करें यह रेसिपी

गोभी, गाजर, मटर और ब्रॉकली जैसी सभी सब्जियां खाने में बेहद ही स्वाद लगती है. स्वादिष्ट होने के साथ हेल्दी भी होती हैं. आप चाहें तो इन वेजीज को अलग-अलग बनाकर भी इनका मजा ले सकते हैं,

बनाना चाहते हैं रेस्टोरेंट स्टाइल मिक्स वेज तो फॉलो करें यह रेसिपी
आप चाहे तो इसमें पनीर और मशरूम भी शामिल कर सकते हैं.

सर्दी के मौसम की विभिन्न वैराइटी देखने को मिलती हैं, गोभी, गाजर, मटर और ब्रॉकली जैसी सभी सब्जियां खाने में बेहद ही स्वाद लगती है. स्वादिष्ट होने के साथ हेल्दी भी होती हैं. आप चाहें तो इन वेजीज को अलग-अलग बनाकर भी इनका मजा ले सकते हैं, या फिर मिक्स वेज ऐसी स्पेशल डिश है जो आपकी थाली को इन रंगीन सब्जियों के साथ खाने वैराइटी जोड़ती है. आम दिनों से लेकर खास मौकों तक बनाने के लिए अच्छा विकल्प होता है. शादी या किसी पार्टी के मेन्यू में भी मिक्स वेज को जरूर रखा जाता है. अगर आप इस मौसम में इन सब्जियों के साथ एक टेस्टी रेस्टोरेंट स्टाइल मिक्स वेज बनाना चाहते हैं तो हमारे पास एक बेहतरीन रेसिपी है, जो आपके रेगुलर दिनों में बनाने के लिए भी परफेक्ट साबित होगी.

Weight Loss: अपनी शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये पांच लो कैलोरी स्नैक्स

रेस्टोरेंट स्टाइल मिक्स वेज बनाना काफी आसान है, मिक्स वेज बनाने के लिए आपको गाजर, मटर, गोभी, आलू, शिमला मिर्च, बीन्स जैसी सब्जियों की जरूरत होती है. वहीं आप चाहे तो इसमें पनीर और मशरूम भी शामिल कर सकते हैं. सब्जियों का चुनाव आप अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं. सभी सब्जियों को टुकड़ों में काटने के बाद हल्का सा फ्राई करने के बाद मसालों के साथ टॉस किया जाता है. फिर कुछ देर बाद धीमी आंच पर पकाया जाता है. मसालों को भी आप अपने हिसाब से कम ज्यादा कर सकते हैं. यह डिनर या लंच में बनाने के लिए अच्छा विकल्प है. तो बिना किसी देरी के इसकी रेसिपी पर नजर डालें.

How To Make Mix Veg: कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल मिक्स वेज रेसिपी:

सबसे पहले गोभी और आलू को हल्का सा फ्राई करके निकाल लें. अब गाजर ​बीन्स और मटर को हल्का से फ्राई करें और इन्हें भी निकाल लें. अब एक कढ़ाही एक बड़ा चम्मच तेल गरम करें, इसमें एक तेजपत्ता, जीरा और हींग डालें. इसमें कटी हुई प्याज को हल्का फ्राई करें. कुछ देर बाद इसमे कटी हुई हरी मिर्च डालें. इसके बाद कटा एक टमाटर डालकर कुछ देर भूनने के बाद, स्वादानुसार लालमिर्च, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी और नमक डालें. मसाला भूनने के बाद बाद इसमें फ्राई सब्जियां डालें और अच्छी तरह मिलाएं. थोड़ा सा पानी छिड़के और ढक्कन लगाकर  धीमी आंच पर पकने दें. कुछ देर बाद ढक्कन खोलें और गरम मसाला छिड़कर ​मिक्स करें. सभी सब्जियां अच्छे पक गई हैं तो गैस बंद कर दें.

गरमागरम मिक्स वेज को रोटी या नान के साथ पेयर करें और इसका मजा लें.

अगर आप भी पपीते को काटते वक्त करते हैं गलती तो फॉलो करें ये टिप्स

आज ही इस रेसिपी को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर पर कैसे बनाएं मिनटों में चिकन हक्का नूडल्स- Recipe Inside
बनाना चाहते हैं रेस्टोरेंट स्टाइल मिक्स वेज तो फॉलो करें यह रेसिपी
Mira Kapoor's Fruit Platter Is The Picture Of Morning Bliss - See Pic
Next Article
सूरज की रोशनी में मीरा कपूर ने फ्रूट प्लैटर का लिया मजा-देखें तस्वीर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;