कैसे बनाएं स्वादिष्ट अफगानी मोमोज- एक क्रीमी ग्रेवी मोमोज रेसिपी

हमें यकीन है कि आप सभी ने मोमोज के कई वर्जन ट्राई करें, उदाहरण के लिए, ग्रेवी मोमोज, चिली मोमोज, शेजवान मोमोज, तंदूरी मोमोज और न जाने ऐसे कितने वर्जन है.

कैसे बनाएं स्वादिष्ट अफगानी मोमोज- एक क्रीमी ग्रेवी मोमोज रेसिपी

खास बातें

  • मोमोज का यह वर्जन  क्रीमियर है.
  • आप शाकाहारी और मांसाहारी दोनों रूपों में बना सकते हैं.
  • किसी भी मोमोज (पनीर, वेज या चिकन) को भाप में पकाना है.

पिज्जा समोसा से लेकर चीज डोसा और ऐसी ही बहुत से फ्यूजन फूड देश के हर नुक्कड़ पर व्यापक रूप से उपलब्ध हैं. आप उन्हें करें, आप उन्हें नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते. सबसे इनोवेटिव और एक्सपेरिमेंटल फ्यूजन फूड हर संभावनाहीन कोनों में पाए जाते हैं, खासकर सड़के किनारे. विभिन्न स्ट्रीट फूड स्टॉल और छोटे भोजनालय मालिक ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए सभी प्रकार के डिशेज और कॉम्बिनेशन के साथ एक्सपेरिमेंट करने को तैयार हैं. ऐसा ही एक फ्यूजन और यूनिक फूड है अफगानी मोमोज.

हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं पनीर स्टफ्ड मूंग दाल चीला- Video Inside

हमें यकीन है कि आप सभी ने मोमोज के कई वर्जन ट्राई करें, उदाहरण के लिए, ग्रेवी मोमोज, चिली मोमोज, शेजवान मोमोज, तंदूरी मोमोज और न जाने ऐसे कितने वर्जन है. स्वादिष्ट मोमोज व्यंजनों की इस सूची में अफगानी मोमोज एक और वर्जन जुड़ गया है. मोमोज का यह वर्जन  क्रीमियर है जो आपको नया स्वाद देगा. अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो मलाईदार और हल्के स्वाद पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से इस रेसिपी के आदी हो जाएंगे. यहां देखो:

Afghani Momos Recipe: कैसे बनाएं अफगानी मोमोज

इस रेसिपी को आप शाकाहारी और मांसाहारी दोनों रूपों में बना सकते हैं. इस रेसिपी को शुरू करने के लिए, आपको सिर्फ कुछ मोमोज- किसी भी मोमोज (पनीर, वेज या चिकन) को भाप में पकाना है. कड़ाही में तेल गर्म करें, मोमोज को क्रिस्पी होने तक फ्राई करें.

अब अगले कदम एक बाउल लेना है, इसमें दही या क्रीम सभी मसालों के साथ डालें. फिर, तले हुए मोमोज और एक चम्मच पिघला हुआ मक्खन डालें. सब कुछ अच्छी तरह मिला लें.

अफगानी मोमोज की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मोमोज की अन्य रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अगर आप अफगानी मोमोज के एक हेल्दी वर्जन का मजा लेना चाहते हैं, तो मोमोज बनाने के लिए गेहूं के आटे का उपयोग करें और उन्हें डीप फ्राई करने के बजाय पैन फ्राई करें. साथ ही क्रीम की जगह दही का इस्तेमाल करें.

अगर आप मोमोज के फैन हैं तो यह रेसिपी जरूर ट्राई करें! सीधे रसोई में जाएं, इस रेसिपी को आजमाएं और अपने मिड वे में इसका मजा लें! हैप्पी स्नैकिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप भी है बर्गर खाने के शौकीन तो एक बार जरूर आजमाएं इन देसी मसाला वेज बर्गर रेसिपीज को