बिना जिम और डाइटिंग के शरीर की चर्बी पिघलाने के लिए डाइट में शामिल कर लें ये चीजें, कुछ दिनों में होगा कायाकल्प

शरीर में जमा चर्बी को कम करना बेहद मुश्किल होता है. खासतौर से उन लोगों के लिए जो जिम जाकर एक्सरसाइज नहीं कर पाते और खाना छोड़ना उनके बस का नही है. टाइम की कमी और बिजी शेड्यूल के चलते कई लोग ऐसा कुछ नहीं कर पाते हैं.

बिना जिम और डाइटिंग के शरीर की चर्बी पिघलाने के लिए डाइट में शामिल कर लें ये चीजें, कुछ दिनों में होगा कायाकल्प

बिना एक्सरसाइज के वजन कम करने के लिए डाइट मे करें सुधार.

Weight Loss Without Exercise: आज के समय में हर कोई फिट रहना चाहता है और एक पकफेक्ट बॉडी शेप की चाह रखता है. लेकिन आजकल का खानपान और लाइफस्टाइल के चलते कई लोगों के लिए ऐसा कर पाना बेहद मुश्किल होता है. शरीर में जमा चर्बी को कम करना बेहद मुश्किल होता है. खासतौर से उन लोगों के लिए जो जिम जाकर एक्सरसाइज नहीं कर पाते और खाना छोड़ना उनके बस का नही है. टाइम की कमी और बिजी शेड्यूल के चलते कई लोग ऐसा कुछ नहीं कर पाते हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे फूड आइटम्स जिनको आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. ये आपके वजन को कम करने में आापकी मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं वो फूड आइटम्स-

सरसों या नारियल के तेल में मिलाकर रात भर के लिए बालों में लगा लें ये चीज, 2 हफ्तों में काले, लंबे और घने हो जाएंगे बाल

मूंग दाल

मूंग दाल का सेवन वजन कम करने के लिए किया जा सकता है. इसमें फाइबर और प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. साथ ही इसके सेवन से शरीर में कोलेसीस्टोकिनिन नामक एक हार्मोन बढ़ता है जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद करता है. जिससे आपको भूख कम लगती है और आप जंक फूड खाने से बच जाते हैं.

छाछ

छाछ में कैलोरी बहुत कम मात्रा में पाई जाती है जो आपके वजन को कम करने में मदद कर सकती है. इसके साथ ही इसमें पाए जाने वाले तत्व आपकी शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद कर सकते हैं.

चिया सीड्स

चिया सीड्स में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है जो आपके वजन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है. आप इसे अपने सलाद या फिर शेक के साथ मिलाकर इसका सेवन  कर सकते हैं. 

Homemade Ketchup Recipe: घर पर इन आसान स्टेप्स के साथ बनाएं एकदम मार्केट जैसा कैचअप...

मेथी 

मेथी दाने का सेवन शरीर में जमा चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. इसके लिए आप रोज रात को पानी में भिगोकर मेथी दानों को रख दें और सुबह खाली पेट इसका सेवन करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

How to Clean Your Vagina | प्राइवेट पार्ट की सफाई में लड़कियां करती हैं ये गलतियां, जानें सही तरीका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com