विज्ञापन

आज क्या बनाऊं: स्नैक्स टाइम ही नहीं, डिनर पार्टी के लिए भी परफेक्ट हैं हनी चिली पनीर फ्राइज़, नोट करें रेसिपी

Honey Chilli Paneer Fries: यह स्वादिष्ट हनी चिली पनीर फ्राइज़ रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @diningwithdhoot द्वारा शेयर की गई थी.

आज क्या बनाऊं: स्नैक्स टाइम ही नहीं, डिनर पार्टी के लिए भी परफेक्ट हैं हनी चिली पनीर फ्राइज़, नोट करें रेसिपी
Honey Chilli Paneer Fries: कैसे बनाएं हनी चिली पनीर फ्राइज़.

Honey Chilli Paneer Fries Recipe In Hindi: जब स्नैक्स की बात आती है तो चिली पोटैटो का जिक्र न हो ऐसा हो ही नहीं सकता. हनी चिली पोटैटो का अपना अलग ही फैन बेस है. आलू के स्लाइस को पैन में कुरकुरा होने तक फ्राई किया जाता है, फिर इंडो-चाइनीज सॉस में डाला जाता है. अब, उन्हीं फ्लेवर का आनंद लेने की कल्पना करें, लेकिन मेन सामग्री के रूप में पनीर के साथ. क्या यह आश्चर्यजनक नहीं होगा? यह आलू और पनीर लवर दोनों के लिए फायदे का सौदा है! हनी चिली पनीर फ्राइज़! यह स्वादिष्ट स्नैक हर बाइट में एक यूनिक क्रेंच प्रदान करता है और हर समय के लिए एकदम परफेक्ट है. पनीर लवर और इंडो-चाइनीज फ्लेवर के फैंस को समान रूप से खुशी होगी. हम पर विश्वास करें, टेस्ट बिल्कुल ड्रूलिंग होगा. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इन स्वादिष्ट फ्राइज़ को सिर्फ 15 मिनट में बनाया जा सकता है. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. 
ये भी पढ़ें: 1 रुपए में 5 मिनट के अंदर काले से काला तवा साफ करने के लिए फॉलो करें ये ट्रिक, यहां देखें वीडियो

हनी चिली पनीर फ्राइज़ क्या हैं? What Are Honey Chilli Paneer Fries?

जैसा कि नाम से पता चलता है, ये फ्राइज़ पनीर से बनाए जाते हैं. पनीर को पतले पीसेस में काटा जाता है, एयर फ्राई किया जाता है और फिर हनी-चिली सॉस के साथ कोड किया जाता है. इसे आप चाहे शाम की चाय के साथ स्नैक्स के रूप खाएं या अगली डिनर पार्टी में, हम गारंटी देते हैं कि हर कोई इसे पसंद करेगा.

हनी चिली पनीर फ्राइज़ कैसे बनाएं |How To Make Honey Chilli Paneer Fries 

यह स्वादिष्ट हनी चिली पनीर फ्राइज़ रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @diningwithdhoot द्वारा शेयर की गई थी. सबसे पहले पनीर को लंबे पीसेस में काट लें. इसके बाद एक बड़े बाउल में कॉर्नफ्लोर और नमक डालें और इसमें पनीर के स्लाइस को कोड कर दें. इन्हें 180 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 15-20 मिनट तक एयर फ्राई करें और एक तरफ रख दें. सॉस के लिए एक पैन में तेल गर्म करें और उसमें कसा हुआ लहसुन, सोया सॉस, चिली सॉस और शहद डालें. अच्छी तरह से मिलाएं. एयर फ्राई हुए पनीर के स्लाइस को सॉस में डालें, सुनिश्चित करें कि वे सभी तरफ से अच्छी तरह से कोड हैं. स्प्रिंग अनियन और तिल से गार्निश कर गरमागरम सर्व करें और आनंद लें. 

यहां देखें पूरा वीडियो:

यह कैसे सुनिश्चित करें कि हनी चिली पनीर फ्राइज़ कुरकुरे बनें? How To Ensure Honey Chilli Paneer Fries Turn Out Crispy?

हनी चिली पनीर फ्राई का टेस्ट तब सबसे अच्छा होता है जब वे पूरी तरह कुरकुरे हों. इस टेक्सचर को पाने के लिए, पनीर को समान रूप से काटें, अधिमानतः 1-सेमी मोटाई में. पनीर के स्लाइस को थपथपाकर सुखाना न भूलें, क्योंकि इससे अतिरिक्त नमी हटाने में मदद मिलती है. अंत में, कॉर्नफ्लोर के साथ कोड करें, अन्यथा, आपके फ्राइज़ में उस स्पेशल कुरकुरे टेक्सचर की कमी हो सकती है. और हमें यकीन है कि आप ऐसा नहीं चाहेंगे, है ना? तो, इन टिप्स को ध्यान में रखें!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या होगा अगर आप फ्रोजन पॉपकॉर्न खाते हैं? देखें डिजिटल क्रिएटर का प्राइसलेस एक्सपीरिएंस
आज क्या बनाऊं: स्नैक्स टाइम ही नहीं, डिनर पार्टी के लिए भी परफेक्ट हैं हनी चिली पनीर फ्राइज़, नोट करें रेसिपी
एक्ट्रेस सोहा अली खान ने बेटी इनाया के 7वें बर्थडे को इस थीम वाले केक के साथ किया सेलिब्रेट, यहां देखें तस्वीरें
Next Article
एक्ट्रेस सोहा अली खान ने बेटी इनाया के 7वें बर्थडे को इस थीम वाले केक के साथ किया सेलिब्रेट, यहां देखें तस्वीरें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com