Homemade Badam Gosht Korma Recipe: एक शाही और स्वादिष्ट मटन डिश के लिए इसे जरूर आजमाएं

आप पूछ सकते हैं कि कोरमा इतना लोकप्रिय कैसे हैं? क्या यह किसी अन्य मटन करी की तरह नहीं है? खैर, इसका जवाब है 'नहीं'. यह निश्चित रूप से किसी अन्य मटन करी की तरह नहीं है.

Homemade Badam Gosht Korma Recipe: एक शाही और स्वादिष्ट मटन डिश के लिए इसे जरूर आजमाएं

खास बातें

  • स्वादिष्ट कोरमा हम में से हर किसी को आसानी से प्रभावित कर सकता है.
  • इसमें दही और बादाम का पेस्ट इस्तेमाल किया जाता है.
  • यह किसी भी पार्टी में सर्व करने के लिए बढ़िया विकल्प है.

आपके फेवरेट रेस्टोरेंट के मेनू में हों या घर पर डिनर पार्टी के लिए, एक स्वादिष्ट और रिच कोरमा हम में से हर किसी को आसानी से प्रभावित कर सकता है. ड्राई फ्रूट्स, प्याज, दही, भरपूर मसाले और देसी घी के पेस्ट में पकाया गया कोरमा स्वाद से भरपूर होता है. और अगर आप अपने स्वादिष्ट डिनर को एक लेवल ऊपर ले जाने का तरीका ढूंढ रहे हैं, तो यहां वास्तव में स्वादिष्ट बादाम गोश्त कोरमा की रेसिपी है. मोटी मखमली बादाम और दही की ग्रेवी, मुंह में पिघलने वाले नरम मटन के टुकड़े और पकवान की स्वादिष्ट सुगंध इसे आपके अगले शाही भोजन के लिए इस मुगल रेसिपी परफेक्ट बनाती है. एक मजेदार ओर पौष्टिक भोजन के लिए बस इसे उबले हुए चावल या बटर नान के साथ पेयर करें.

एग पानी पूरी का यह अजीबोगरीब कॉम्बिनेशन देखकर इंटरनेट पर लोग हुए हैरान

आप पूछ सकते हैं कि कोरमा इतना लोकप्रिय कैसे हैं? क्या यह किसी अन्य मटन करी की तरह नहीं है? खैर, इसका जवाब है 'नहीं'. यह निश्चित रूप से किसी अन्य मटन करी की तरह नहीं है. जहां मटन करी विभिन्न मसालों के मिश्रण में पकाई जाती है, वहीं कोरमा में तले हुए प्याज और दही के लिए एक खास जगह है. इसे देसी घी और साबुत मसालों के सुगंधित मिश्रण में पकाया जाता है, और आमतौर पर अंत में केवड़ा या गुलाब जल डाला जाता है ताकि इसे एक्ट्रा खुशबू मिल सके. स्वाद प्रोफ़ाइल किसी भी अन्य मटन करी की तुलना में बहुत गहरा और समृद्ध है और जब भी दोस्तों और परिवार को प्रभावित करने के लिए स्वादिष्ट मटन व्यंजनों की बात आती है तो यह एक निश्चित शॉट विजेता होता है. अब इससे पहले कि आप लार टपकना शुरू करें, यहां एक रिच बादाम गोश्त कोरमा की रेसिपी है जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

कैसे बनाएं बादाम गोश्त कोरमा l बादाम गोश्त कोरमा रेसिपी

बादाम गोश्त कोरमा बादाम बेस्ड ग्रेवी में बनाया जाता है, जिसके लिए आपको बादाम का पेस्ट तैयार करना होगा. बादाम को धोकर गर्म पानी में लगभग 10 मिनट के लिए भिगो दें. छिलका उतार लें और आधा बादाम और थोडा़ सा दही लेकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. यह हमारी ग्रेवी के बेस की तरह काम करने वाला है. एक पैन में घी, साबुत मसाले, मटन डालें और मटन का रंग बदलने तक भूनें. 5 मिनट के अंतराल में एक-एक करके अदरक-लहसुन का पेस्ट, सूखे मसाले और बादाम दही का पेस्ट डालें. तले हुए प्याज़ डालें जो अच्छी तरह से कुचले हुए हों. अंत में पानी डालें और मटन कोरमा को लगभग 30 मिनट तक उबलने दें. मटन के टुकड़े नरम हैं या नहीं इसे चैक कीजिए, बचे हुए बादाम और थोड़े से हरे धनिये से सजा दीजिए. गरमागरम परोसें और मजा लें.

बादाम गोश्त कोरमा की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अपने अगले शाही भोजन के लिए इसे और स्वादिष्ट मटन कोरमा को बनाने की कोशिश करें, हमें बताएं कि नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

New Year 2022: आपकी न्यू डिनर पार्टी को बनाएंगी शानदार ये सात स्वादिष्ट बिरयानी रेसिपीज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com