Happy Bhai Dooj 2023: होली भाई दूज पर मिनटों में बनाएं स्पेशल रवा लड्डू- Recipe Video Inside

Bhai Dooj 2023: पूरे देश में होली का जश्न मनाया जा रहा है. रंगों में सराबोर लोग एक-दूसरे को रंग लगाते हैं और हर्षोल्लास के साथ जश्न मनाया जाता है. इसके बाद मनाया जाता है भाई - दूज आप इस खास मौके पर ये खास लड्डू बना सकती हैं.

Happy Bhai Dooj 2023: होली भाई दूज पर मिनटों में बनाएं स्पेशल रवा लड्डू- Recipe Video Inside

भाई दूज पर बनाएं खास रवा लड्डू.

Bhai Dooj 2023: पूरे देश में होली का जश्न मनाया जा रहा है. रंगों में सराबोर लोग एक-दूसरे को रंग लगाते हैं और हर्षोल्लास के साथ जश्न मनाया जाता है.रंग - बिरंगे चेहरों के साथ इस त्योहार में कई तरह के पकवान भी बनते हैं. गुझिया, पापड़ और ठंडाई के बिना इसको अधूरा माना जाता है. होली के बाद मनाया जाता है भाई दूज, इस दिन बहनें अपने भाई को तिलक लगाती हैं और उनकी सुख समृद्धि की कामना करती हैं. इस बार भाई दूज 9 और 10 मार्च को मनाया जा रहा है. इस खास दिन का सेलीब्रेशन खास तरीके से होना चाहिए तो हम मिठाइयों को कैसे भूल सकते हैं. 

Holi Celebration: विक्की कौशल ने होली में खाया स्पेशल खाना, जानिए उनकी थाली में क्या है स्पेशल

गुझिया तो आप मीठे में खाते ही हैं लेकिन इस बार तिलक करते वक्त आप अपने भाई को स्पेशल मिठाई खिला सकती हैं. यूट्यूब चैनल कुक विद पारूल ने अपने पेज पर ऐसी ही रवा लड्डू की खास रेसिपी शेयर की है. इसको बनाने में ना तो आपको मावा चाहिए और न ही चाशनी बहुत ही आसान तरीका से ये लड्डू बनकर तैयार हो जाएंगे. 

Holi Special Recipe: होली पर मेहमानों के लिए बनाएं कुछ खास, ये है पूरन पोली बनाने की सबसे आसान रेसिपी

सबसे अच्छी बात ये है कि इसे आप मिनटों में बनाकर तैयार कर सकते हैं. इसको बनाने में घी भी बहुत कम लगता है. दानेदार रवा लड्डू बनाने के लिए आप एक बर्तन में रवा लें उसमें ताजा नारियल को पीस कर मिलाना है. इसमें घी लगाकर आटे को तैयार करना है अब आटे को पराठों की तरह घी लगा कर सेंक लेना है और पराठे बनाने के बाद उसे मिक्सर में डालकर पीस लें फिर उसमें मावों को भूनकर मिलाना है और शक्कर मिलानी है बस आपके लड्डू तैयार हैं. हाथों की मदद से उन्हें गोल आकार दें और टेस्टी लड्डू के मजे लें. 

लड्डू की वीडियो रेसिपी यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com