Guinness World Record: दो ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंड ने एक दिन में 99 पब बार का किया दौरा, बना विश्व रिकॉर्ड...

Guinness World Record: एक ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंड ने हाल ही में 24 घंटे के अंदर 99 पब क्रॉल के साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Guinness World Record: दो ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंड ने एक दिन में 99 पब बार का किया दौरा, बना विश्व रिकॉर्ड...

Guinness World Record: 24 घंटे में 99 पब क्रॉल किया.

हममें से कई लोग अपने फ्रेंड के साथ बार क्रॉल पर जाना पसंद करते हैं. शाम से रात तक एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से आम तौर पर हमें कई ड्रिंक और एक्सपीरिएंस का पता लगाने का मौका मिलता है. हाल ही में, दो ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंड्स ने अल्टीमेट पब क्रॉल पर निकलने का फैसला किया. उनका मिशन एक ही दिन में अधिक से अधिक जगहों का दौरा करना था. उनके प्रयासों का फल '24 घंटों में सर्वाधिक पब देखने' का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) है. वे एक दिन में आश्चर्यजनक रूप से 99 पबों में शराब पीने में सफल रहे! पिछला रिकॉर्ड-होल्डर इसी अवधि में 78 पबों का दौरा करने में कामयाब रहा था.

ये भी पढ़ें: Worm On Gulab Jamun: गुलाब जामुन में मिला रेंगता कीड़ा, वायरल वीडियो देख भूल जाएंगे बाहर की मिठाई खाना

यह रिकॉर्ड सिडनी ऑस्ट्रेलिया के हैरी कूरोस और जेक लोइटरटन ने बनाया था. GWR वेबसाइट ने उनके 24 घंटे के पब क्रॉल में कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान की है. बार के देर से बंद होने के समय का लाभ उठाने के लिए, उन्होंने आधी रात को अपनी यात्रा शुरू की. जीडब्ल्यूआर के अनुसार, "उन्हें टैक्सी जैसे किसी भी प्रकार के निजी परिवहन का उपयोग करने की अनुमति नहीं थी." उन्होंने आराम करने और तरोताजा होने के लिए बीच-बीच में कुछ छोटे-छोटे ब्रेक लिए. हालांकि, रास्ते में उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा.

उन्हें इतने सारे लिक्विड पीने से बचना मुश्किल लगता था, हालांकि वे अक्सर नॉन-अल्कोहल ड्रिंक का भी ऑप्शन चुनते थे. दूसरे, कुछ पबों ने अपने कैमरा टूल के कारण उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी. तीसरा, दिन भर शहर में घूमते समय उन्हें सामान पैदल ही ले जाना पड़ता था - जिससे शारीरिक तनाव का एक और स्तर बढ़ जाता था. उन्हें रिसर्च करने और एक ऑप्टिमल रूट खोजने में महीनों लग गए जिससे उन्हें अधिकतम संख्या में पबों में जाने की अनुमति मिल सके.

ये भी पढ़ें: World Largest Grilled Cheese Sandwich: दुनिया की सबसे बड़ी ग्रिल्ड चीज़ सैंडविच का वजन सुनकर चौंक जाएंगे आप...

दोनों ने 24 घंटे में कुल 45 किलोमीटर की दूरी तय की. जीडब्ल्यूआर के अनुसार, उन्होंने दो कारणों से इस रिकॉर्ड का प्रयास किया: मल्टीपल-स्केलेरोसिस अनुसंधान के लिए समर्पित एक गैर-लाभकारी संगठन एमएस ऑस्ट्रेलिया के लिए धन जुटाने के लिए; और सिडनी की नाइटलाइफ़ को पुनर्जीवित करने के लिए, जिसके बारे में उनका कहना है कि हाल के वर्षों में "कानून में बदलाव और सीओवीआईडी-19 महामारी" से प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. कथित तौर पर, उनका उद्देश्य 100 बार का दौरा करना था, लेकिन उनकी ओर से एक गलत गेस के कारण उन्हें 99 पर रुकना पड़ा.

यदि आप सोच रहे हैं कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें कितना खर्च करना पड़ा, तो आप अकेले नहीं हैं. दोनों युवा आस्ट्रेलियाई लोगों ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के अपने (अब सफल) प्रयास के लिए लगभग 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 83,000 रुपये) खर्च किए.

ये भी पढ़ें: Rashmika Mandanna Treats: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने रात में इस क्लासिक स्वीट का उठाया लुत्फ, यहां देखें पोस्ट



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)