इस चाय के आगे फेल हैं बड़े-बड़े ब्यूटी प्रोडक्ट्स, त्वचा की इन समस्याओं को दूर करने में है मददगार

Green Tea Benefits: एंटीऑक्सीडेंट और फाइटोकेमिकल्स से भरपूर ग्रीन टी न ही केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए बल्कि हमारी स्किन और बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है.

इस चाय के आगे फेल हैं बड़े-बड़े ब्यूटी प्रोडक्ट्स, त्वचा की इन समस्याओं को दूर करने में है मददगार

Green Tea For Skin: ग्रीन टी से दूर होती हैं स्किन से जुड़ी ये परेशानी.

पॉलीफेनोल्स और कैफीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट और फाइटोकेमिकल्स से भरपूर ग्रीन टी न ही केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए बल्कि हमारी स्किन और बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है. चाहे आंखों के पास आई पफिनेस को कम करना हो या बढ़ती उम्र के निशानों से निपटना हो या फिर पिंपल्स का इलाज करना हो ग्रीन टी इन सभी के लिए कारगर है. झाइयों और झुर्रियों को कम करने में भी ग्रीन टी बेहद असरदार है. आइए जानते हैं कि ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए आपको ग्रीन टी का इस्तेमाल कैसे करना है.

ग्रीन टी से होने वाले फायदे- Green Tea Benefits For Skin:

1. एजिंग साइंस करे दूर

ग्रीन टी का उपयोग उम्र बढ़ने के निशानों जैसे फाइन लाइन्स, झुर्रियों से लड़ने और कम करने के लिए प्रभावी रूप से किया जा सकता है और इससे ढीली पड़ रही त्वचा में कसावट भी आती है. ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट इसे एंटी-एजिंग गुण प्रदान करने वाले फ्री रेडिकल्स को रोकने में मदद कर सकते हैं. 

Jeera Ajwain Benefits: बेहद गुणकारी हैं जीरा-अजवाइन, इस तरह करें इनका सेवन मिलेंगे कई फायदे

hbivfchg

2. पाएं ग्लोइंग स्किन

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ग्रीन टी आपको चमकदार त्वचा पाने में मदद करती है. ग्रीन टी बैग्स को गर्म पानी में डुबोएं, ठंडा होने दें और इस मिश्रण को कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगा लें. इसे तब तक लगा कर रखें जब तक यह सूख न जाए और इससे चेहरे पर आई झाइयां दूर होती हैं और स्किन पर नेचुरल ग्लो आ सकता है. 

Kesar Doodh: केसर दूध पीने के एक नहीं अनेक हैं फायदे, यहां है पूरी लिस्ट...

3. स्किन पोर्स को करे कम

ग्रीन टी के काढ़े को बर्फ के टुकड़े के रूप में जमा लें और त्वचा की सतह पर बढ़े हुए पोर्स पर रगड़ें करें, इससे स्किन पोर्स का आकार छोटा हो जाता है.

4. नेचुरल टोनर है ग्रीन टी

ग्रीन टी का काढ़ा स्किन के लिए एक नेचुरल टोनर के रूप में काम कर सकता है, यह स्किन को हाइड्रेट रखती है, अशुद्धियों को बाहर निकालती है. ग्रीन टी को पानी में उबाल कर उसे बोतल में भरकर रखें और जब भी आपको थकी हुई त्वचा को तरोताजा करने की जरूरत हो, अपने चेहरे पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.