विज्ञापन
Story ProgressBack

Fry Papad Without Oil: बिना एक बूंद तेल के पापड़ कैसे फ्राई करें? सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने बताएं आसान टिप्स

How To Fry Papad Without Oil: हाल ही के एक इंस्टाग्राम वीडियो में, सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने अपने फॉलोअर्स को बिना तेल के पापड़ को 'तलने' का तरीका दिखाया.

Read Time: 3 mins
Fry Papad Without Oil: बिना एक बूंद तेल के पापड़ कैसे फ्राई करें? सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने बताएं आसान टिप्स
Fry Papad Without Oil: बिना तेल के पापड़ कैसे फ्राई करें.

फ्राइड फूड्स से दूर रहना कहना जितना आसान है, करना उतना आसान नहीं है. मसालों के मिश्रण से पकाए गए स्नैक्स के कुरकुरे स्वाद को नजरअंदाज करना मुश्किल है. तो, आप क्या ऑप्शन पूछते हैं? हाल ही के एक इंस्टाग्राम वीडियो में, सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने अपने फॉलोअर्स को बिना तेल के पापड़ को 'तलने' का तरीका दिखाया. उन्होंने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अगर आपको चिप्स और पापड़ खाना पसंद है, लेकिन उन्हें तला हुआ खाना पसंद नहीं है, तो यहां बिना किसी तेल का उपयोग किए उन्हें 'तलने' का एक नुस्खा दिया गया है." यह वीडियो वायरल हो गया है और इसे 7 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

वीडियो में कुलिनरी एक्सपर्ट को एक मेज पर कांच के बाउल के अंदर पापड़ और कई प्रकार के फ्रायम्स सहित रखी वस्तुओं की एक सीरीज प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया है. ये सभी स्नैक्स फ्राई करने के बाद खाने के लिए हैं, हालांकि, शेफ खाना पकाने की एक अलग विधि प्रदान करती हैं. पहले स्टेप में, उसने एक कड़ाही निकाली और उसे गैस स्टोव पर रख दिया. हालांकि, उसने तेल डालने के बजाय बर्तन में भरपूर मात्रा में नमक डाल दिया.


ये भी पढ़ें: Unique Samosa: गुजरात में 440 रुपये किलो मिलता है आलू नहीं, पनीर और कॉर्न से भरा समोसा, यहां देखें वायरल वीडियो

इसके बाद, पंकज भदौरिया ने दर्शकों को आंच को मध्यम आंच पर करने की सलाह दी. फ्रायम्स और पापड़ को एक-एक करके डालने से पहले उसने नमक को कुछ देर तक हिलाया. सबसे पहले, उसने पापड़ डाला और उसे नमक के साथ समान रूप से मिलाया. इसे एक तरफ रखकर शेफ ने फ्रायम्स के अगले सेट को भी इसी तरह नमक के साथ पकाया. उसने आलू पापड़ के साथ भी यही प्रक्रिया अपनाई और सभी बिना तले हुए स्नैक्स एक प्लेट में परोसे.

सोशल मीडिया यूजर ने बिना तलने के खाना पकाने की प्रक्रिया पर तुरंत रिएक्शन दिए. उनमें से एक जानना चाहता था कि क्या वे समोसे के लिए यह विधि आज़मा सकते हैं.

एक व्यक्ति ने प्रकाश डाला, “लोग गर्म रेत पर पॉपकॉर्न भूनते थे! वो दिन थे."

“स्पेशली, पापड़ के लिए, क्या हम सीधे गैस बर्नर पर नहीं भून सकते?” एक व्यक्ति ने पूछा. एक इंस्टाग्रामर ने पाया कि नमक तलने की तकनीक "नमक, गैस और बिजली" की बर्बादी है. कई लोगों ने चिंता जताई कि नमक से हाई ब्लड प्रेशर हो सकता है.

'फ्राइड स्नैक्स' बनाने की इस नो-फ्राई तकनीक पर आपके क्या आइडिया हैं? कमेंट में हमारे साथ साझा करें.

ये भी पढ़ें: टीचर के साथ छोटे बच्चों ने शेयर किया अपना लंच, दिल छू लेने वाले वीडियो को 10 मिलियन से...

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंडे ब्रेकफास्ट में बनाएं गोभी उत्तपम स्वाद के साथ सेहत भी रहेगी दुरुस्त, नोट करें रेसिपी
Fry Papad Without Oil: बिना एक बूंद तेल के पापड़ कैसे फ्राई करें? सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने बताएं आसान टिप्स
दिन की हेल्दी शुरूआत के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं मक्की का ढोकला, फटाफट नोट कर लें रेसिपी
Next Article
दिन की हेल्दी शुरूआत के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं मक्की का ढोकला, फटाफट नोट कर लें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;