विज्ञापन
Story ProgressBack

Fruit Golgappa: फ्रूट गोलगप्पा देख इंटरनेट यूजर बोले "कृपया इसके साथ न खेलें" यहां देखें वायरल वीडियो

Fruit Golgappa: वेंडर अनानास से शुरुआत करते हुए, ड्रैगन फ्रूट और सेब को काटता है, और फिर सभी कटे हुए फलों को मिलाकर गोलगप्पे में मिलाता है.

Read Time: 4 mins
Fruit Golgappa: फ्रूट गोलगप्पा देख इंटरनेट यूजर बोले "कृपया इसके साथ न खेलें" यहां देखें वायरल वीडियो

पानी-पूरी, पुचका या गोलगप्पा कहें, इस स्ट्रीट फूड का इंडियन भारतीय फूडी के दिल में एक स्पेशल जगह है. इन बाइट के साइज के आश्चर्यों की कमी ईमानदारी से खुशी की भावनाओं के बराबर है. स्वादिष्ट मसाला, लाजवाब चटनी, मसालेदार पानी और कुरकुरी पूड़ी का कॉम्बिनेशन इस डिश को यूनिक बनाता है. लेकिन क्या आप पूरियों को फलों से भरने की कल्पना कर सकते हैं? क्या हमने कुछ और 'नहीं' सुना? खैर, अपने विचारों पर कायम रहें. जयपुर में एक स्ट्रीट फूड वेंडर का वीडियो वायरल हो रहा है, वह 70 रुपये प्रति प्लेट फल गोलगप्पे बेचता है. वीडियो, जिसे एक इंस्टाग्राम फूड पेज द्वारा साझा किया गया था, में एक वेंडर को पूरी तरह से शेफ की तरह कपड़े पहने हुए दिखाया गया है. शेफ की टोपी, जैकेट, फेस मास्क, काला धूप का चश्मा और प्लास्टिक के दस्ताने पहने हुए, वेंडर को कई प्रकार के फल काटते हुए देखा जा सकता है. अनानास से शुरुआत करते हुए, वह ड्रैगन फ्रूट और सेब को भी काटता है, फिर सभी कटे हुए फलों को मिलाता है. इसके बाद वह इन कटे हुए फलों को गोलगप्पों में भर देता है. इसके बाद वेडंर को उनके ऊपर छह अलग-अलग फ्लेवर वाले दही, लाल चटनी, अनार, कसा हुआ मूली और चाट मसाला डालते हुए देखा जा सकता है. एक प्लेट में आपको फ्रूट गोलगप्पे के छह पीस मिलते हैं.

ये भी पढ़ें: बच्चे अंजीर को देख कर बनाते है नाक मुंह तो एक बार जरूर ट्राई करें ये रेसिपी, उंगलियां चाटते रह जाएंगे

वीडियो ने इंटरनेट को विभाजित कर दिया. जबकि कई यूजर ने दावा किया कि उन्होंने इसे हाल ही में ट्राई किया और उन्हें यह पसंद नहीं आया, कई ने एक्साइटमेंट से वेंडर का सही पता पूछा ताकि वे जाकर इसे ट्राई कर सकें. कुछ लोग हेल्दी स्ट्रीट फूड पाकर एक्साइटेड थे.

ये भी पढ़ें: हीरे जैसे चमक जाएंगे काले पड़े पीतल के बर्तन, बस कर लें ये 5 काम, पीतल के बर्तनों को साफ करने का कारगर घरेलू नुस्खा

एक कमेंट में लिखा था, “कल रात इसे ट्राई किया. बिलकुल भी अच्छा नहीं. मैं इसकी अनुशंसा नहीं करूंगा. गोलगप्पे आलू या पानी के साथ ही ठीक है. 1 पीस खाने के बाद दूसरा नहीं खा पाओगे. [गोलगप्पे का स्वाद मसाला आलू और पानी के साथ ज्यादा अच्छा लगता है. इसे आप एक पीस के बाद नहीं खा पाएंगे]."

एक अन्य ने कमेंट किया, “स्वाद एक दम ख़राब है...ऊपर से फल के नाम पर केवल अनानास...ये केवल वीडियो के लिए हैं....100% रद्धि हैं. [इसका स्वाद अच्छा नहीं है और ऊपर से वह फल के नाम पर सिर्फ अनानास डालता है. यह उन्होंने सिर्फ वीडियो के लिए बनाया है]."

डिश को चखे बिना भी, कुछ लोगों ने यह पूर्व धारणा बना ली कि डिश का टेस्ट अच्छा नहीं होगा, जैसा कि एक कमेंट में लिखा था, “फल और गोलगप्पा दोनो बेकार कर दिया. [उसने फल और गोलगप्पे दोनों का स्वाद खराब कर दिया].

एक अन्य ने पढ़ा, "इससे मेरा पेट खराब हो जाता है, इसे बर्बाद मत करो."

“गोलगप्पे इमोशन हैं. कृपया उनके साथ न खेलें, ”एक यूजर ने कहा.

कुछ लोगों ने फूड कॉम्बिनेशन की सराहना की, जैसा कि एक यूजर ने कहा, "आखिरकार कुछ तो हेल्दी दिखा...करते रहो."

अगर मौका मिले तो क्या आप इस फ्रूट गोलगप्पे का टेस्ट लेना चाहेंगे? नीचे कमेंट में अपने विचारों को साझा करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे की रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Fruit Golgappa: फ्रूट गोलगप्पा देख इंटरनेट यूजर बोले "कृपया इसके साथ न खेलें" यहां देखें वायरल वीडियो
इन 7 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है रात को सोने से पहले अजवाइन चाय का सेवन
Next Article
इन 7 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है रात को सोने से पहले अजवाइन चाय का सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;