ऑथेंटिक तरीके से राजस्थार्नी मिर्ची वड़ा बनाने के विदेशी के वीडियो ने इंटरनेट पर सबको किया हैरान

ऐसा ही एक इंस्टाग्राम कुक है जो हर तरह की भारतीय रेसिपी बनाता है, वह है जेक ड्रायन (@plantfuture)जेक ड्रायन का इंस्टाग्राम भारतीय व्यंजनों के एक्सपीरिमेंट और खाना पकाने से भरा हुआ है.

ऑथेंटिक तरीके से राजस्थार्नी मिर्ची वड़ा बनाने के विदेशी के वीडियो ने इंटरनेट पर सबको किया हैरान

खास बातें

  • एक डिश सामग्री और खाना पकाने की तकनीक इन सभी चीजों की मांग करती है.
  • कई लोगों के लिए किसी भी डिश का असली स्वाद पाना मुश्किल हो जाता है.
  • विदेशी की कुकिंग स्किल ने किया सबको हैरान.

भारतीय व्यंजन में विविधता है. एक डिश सामग्री, मसालों और खाना पकाने की तकनीक इन सभी चीजों की मांग करती है. कई लोगों के लिए किसी भी डिश का असली स्वाद पाना मुश्किल हो जाता है. लेकिन जो लोग अक्सर खाना बनाते हैं, उनके लिए एक को फॉलो करने में कोई समस्या नहीं होगी. भले ही हम सभी भारतीय खाना पकाने के अभ्यस्त हैं, फिर भी हम यह अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि कोई विदेशी भारतीय व्यंजन सही तरीके से तैयार करेगा. हालांकि, कई इंडियन फूड लवर्स इस तरह के भ्रम को तोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक इंस्टाग्राम कुक है जो हर तरह की भारतीय रेसिपी बनाता है, वह है जेक ड्रायन (@plantfuture)जेक ड्रायन का इंस्टाग्राम भारतीय व्यंजनों के एक्सपीरिमेंट और खाना पकाने से भरा हुआ है. हाल ही में उन्होंने स्वादिष्ट दिखने वाले राजस्थानी मिर्ची वड़े बनाएं, जिसने इंटरनेट पर बहुत से लोगों को हैरान कर दिया है.

क्विक एंड इजी मील के लिए एक बार जरूर ट्राई करें यह मटर पनीर पुलाव

जेक ड्रायन ने इंस्टाग्राम पर एक छोटी रील अपलोड की जहां उन्होंने इस लोकप्रिय राजस्थानी स्नैक को बनाने का अपना तरीका दिखाया. वीडियो की शुरुआत में वह आलू उबालकर उसे मैश करते हैं. फिर वह मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, काली मिर्च और काफी कुछ जोड़ता है. बाद में, वह मोटी हरी मिर्च को काटता है और उन्हें आलू के मिश्रण से भर देता है. अंत में, वह तलने के लिए बेसन का बैटर बनाता है और उसमें मिर्ची को डिप करने के बाद तेल में फ्राई करता है. एक बार जब उनका मिर्ची वड़ा तैयार हो जाता है. तो वह इसे हरी चटनी के साथ सर्व करती है और उनका मजा लेता है! यहां देखें पूरा वीडियोः

जब से इस वीडियो को अपलोड किया गया है, तब से इसे 366 बार देखा जा चुका है, इसे 17.7 लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिले हैं. कई लोग उनके खाना पकाने के कौशल से प्रभावित थे. नीचे दी गई कुछ कमेंट्स देखेंः

‘अरे वाह' बहुत सुंदर लग रहा है.

यह जानकर बहुत अच्छा लगता है कि हमारे भोजन को अन्य संस्कृतियों ने अपनाया है. मुझे आपकी सामग्री पसंद है, मैं और ज्यादा खाना बनाना चाहता हूं.

वीकेंड इंल्डजेंस के लिए घर पर कैसे बनाएं मसाला मूंग दाल पूरी- Video Inside

आपके कुकिंग स्किल से बहुत प्रभावित हुए और आपने हमारे हर भारतीय राज्य के भोजन को कितनी खूबसूरती से प्रदर्शित किया.

‘मुझे वास्तव में उन व्यंजनों को तैयार करने का तरीका पसंद है. आप अपने हाथों का उपयोग करती हैं, न कि किसी चम्मच या स्पैचुला का. यह भारतीय भोजन तैयार करने का ऑथेंटिक तरीका है. बेशक, इससे पहले, अपने हाथ धोना महत्वपूर्ण है.

‘बिल्कुल जैसे वे इसे जयपुर की सड़कों पर बनाते हैं. आपके हाथ से मिश्रण करने का तरीका शानदार है!

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं, नीचे कमेंट करके हमें बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com