Skin Care Tips: रोजाना इन चार चीजों का सेवन कर स्किन को रख सकते हैं हेल्दी

Foods For Healthy Skin: शरीर को हेल्दी और फिट रखने के लिए हम जितना ध्यान देते हैं. उतना ही ध्यान स्किन को हेल्दी रखने के लिए देना चाहिए. स्किन को हेल्दी और शाइनी रखने में डाइट अहम भूमिका निभाती है.

Skin Care Tips: रोजाना इन चार चीजों का सेवन कर स्किन को रख सकते हैं हेल्दी

Skin Care Tips: हेल्दी डाइट न सिर्फ हेल्थ बल्कि स्किन के लिए भी जरूरी मानी जाती है.

खास बातें

  • गाजर में एंटीऑक्सीडेंट तत्‍व भरपूर मात्रा में मिलता है.
  • केले को स्किन के लिए अच्छा माना जाता है.
  • स्किन को हेल्दी रखने में मददगार है बीटरूट.

Foods For Healthy Skin:  शरीर को हेल्दी और फिट रखने के लिए हम जितना ध्यान देते हैं. उतना ही ध्यान स्किन को हेल्दी रखने के लिए देना चाहिए. लेकिन काम में बीजी होने के चलते हम स्किन को लेकर लापरवाह हो जाते हैं. स्किन को हेल्दी और शाइनी रखने में डाइट अहम भूमिका निभाती है. हेल्दी डाइट न सिर्फ हेल्थ बल्कि स्किन के लिए भी जरूरी मानी जाती है. स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रखने के लिए हम मार्केट से मंहगे-मंहगे ब्यूटी प्रोड्क्ट लाकर इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार ये मंहगे प्रोड्क्ट हमारी जेब पर भारी पड़ जाते हैं. लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप बिना मंहगे ब्यूटी प्रोड्कट के भी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रख सकते हैं. जीं आपने सही सुना. स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में हेल्दी फूड्स मददगार हो सकते हैं. तो चलिए हम आपको ऐसे ही हेल्दी फूड्स के बारे में बताते हैं.

स्किन को हेल्दी रखने में मददगार हैं ये फूड्सः

1. केलाः

केला एक ऐसा सुपरफूड है जिसमें विटामिन ए, बी और ई होता है, जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए आप केले का सेवन कर सकते हैं.  

Sunflower Seeds For Skin: स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग रखने के लिए सूरजमुखी के बीज का करें सेवन

oikl92mg

केला एक ऐसा सुपरफूड है जिसमें विटामिन ए, बी और ई होता है 

2. गाजरः

गाजर में एंटीऑक्सीडेंट तत्‍व भरपूर मात्रा में मिलता है जो स्किन को गहराई से डीटॉक्‍स करता है और चेहरे को चमकदार बना सकता है. गाजर में मौजूद विटामिन ए पिंपल और झुर्रियों को भी दूर करने में मदद कर सकता है. 

3. जामुनः

जामुन में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्किन को पिगमेंटेशन से बचाता है. जामुन का सेवन कर स्किन को हेल्दी रख सकते हैं.

4. बीटरूटः

बीटरूट में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो बॉडी को डीटॉक्‍स कर स्किन को हेल्दी रखने में मददगार हो सकते हैं.

डिप्रेशन, एग्‍जाइटी, मानसिक हालातों पर Dr Samir Parikh के साथ बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
कितनी फायदेमंद है DASH Keto, क्‍या खाएं और क्‍या नहीं- स्मृति चतुर्वेदी आहार विशेषज्ञ
Better Sleep: अच्छी नींद के लिए सोने से पहले क्या न खाएं - न्यूट्रीशियनिस्ट स्मृति चतुर्वेदी
Navratri 2021 Vrat: नवरात्रि व्रत में दही खाने के अद्भुत फायदे
Vitamin B12: विटामिन बी12 के स्रोत क्‍या हैं, क्‍यों जरूरी है, ब्रेन हेल्‍थ कैसे करता है बूस्‍ट, जानें एक्‍सपर्ट से.....