Evening Snacks Recipes: शाम के नाश्ते में आलू से बनाएं ये 3 क्विक और स्वादिष्ट रेसिपीज, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले

Tea Time Snack: अगर आप भी एक ही तरह का स्नैक्स खाकर बोर हो गए हैं और शाम की चाय के साथ कुछ चटपटा और टेस्टी खाना चाहते हैं तो आलू से बनाएं ये रेसिपीज.

Evening Snacks Recipes: शाम के नाश्ते में आलू से बनाएं ये 3 क्विक और स्वादिष्ट रेसिपीज, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले

Tea Time Snack: शाम की चाय के लिए परफेक्ट हैं ये स्नैक्स.

Tea Time Snack Option: आलू से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. और सबसे अच्छी बात आलू की ये कि इसे किसी भी सब्जी के साथ पेयर कर सकते हैं. आलू में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. आपको बता दें कि आलू में कार्बोहाइड्रेड्स, प्रोटीन, खनिज बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी12 विटामिन बी6 और फोलिक पाया जाता है. अगर आप भी एक ही तरह का स्नैक्स खाकर बोर हो गए हैं और शाम की चाय के साथ कुछ चटपटा और टेस्टी खाना चाहते हैं तो आप इन स्वादिष्ट और क्विक रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

आलू से बनने वाली स्वादिष्ट रेसिपी- Delicious Potato Recipes:

1. स्पाइसी पोटैटो-

इंडियन को तीखा खाना कितना पसंद है ये बताने की जरूरत नहीं है. अगर आप भी तीखा खाना पसंद करते हैं तो आप इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. इसे टमाटर के टैंगी फ्लेवर और हरी मिर्च के तड़के के साथ बनाया जाता है. 

ये भी पढ़ें- रात में दूध में भिगो दें ये एक चीज और सुबह खाली पेट कर लें सेवन, गुलाब सी सॉफ्ट और ग्लोइंग बनेगी स्किन

Latest and Breaking News on NDTV

2. आलू भजिया-

आलू भजिया एक ऐसी डिश है जिसे सबसे ज्यादा बच्चे और बड़े पसंद करते हैं. शाम की चाय के साथ आप आलू भजिया को ट्राई कर सकते हैं. इसे फ्रेंच फ्राइड की शेप में कट करके हरी मिर्च, धनिया और बेसन के साथ तैयार कर सकते हैं. 

3. बटाटा वड़ा-

आलू से बनने वाली एक और पॉपुलर रेसिपी में से एक है बटाटा वड़ा. आपको बता दें कि यह महाराष्ट्र की फेमस डिश है. इसे घर पर चुटकियों में बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको सिर्फ आलू के ऊपर बेसन लगाकर फ्राई करना है. आपकी डिश सर्व करने के लिए तैयार है. 

टैनिंग से बचने के लिए घर पर बनाएं सनस्‍क्रीन | How to make sunscreen at Home in Hindi| DIY SunScreen



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)