बच्चे कर रहे हैं बाहर के खाने की डिमांड तो घर पर झटपट ऐसे तैयार करें रेस्टोरेंट स्टाइल चिली पनीर- Recipe Inside

Chilli Paneer Recipe: चिली पनीर एक इंडो चाइनीज डिश है, जिसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है.

बच्चे कर रहे हैं बाहर के खाने की डिमांड तो घर पर झटपट ऐसे तैयार करें रेस्टोरेंट स्टाइल चिली पनीर- Recipe Inside

Paneer Recipe: घर पर कैसे बनाएं चिली पनीर रेसिपी.

Chilli Paneer Recipe In Hindi: चाइनीज डिश भला किसे पसंद नहीं. चाइनीज फूड का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. अगर आप भी हमारी तरह ही चाइनीज फूड खाने के शौकीन हैं लेकिन, इस बार आप मार्केट से नहीं बल्कि घर पर ही कुछ बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आएं हैं चिली पनीर की स्वादिष्ट और आसान रेसिपी. पनीर एक ऐसा आइटम है जिससे कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. पनीर को सेहत के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. किसी भी सेलिब्रेशन में पनीर से बनी एक 2 डिशेज तो आपको जरूरी मिलेंगी. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं चिली पनीर रेसिपी की आसान विधि.

चिली पनीर एक इंडो चाइनीज डिश है, जिसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है. आपको बता दें चिली पनीर को हर उम्र के ​लोग खाना पसंद करते हैं. क्योंकि, शादी और पार्टियों में इसे स्टार्टर के रूप में सबसे ज्यादा सर्व किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- मीठा खाने के शौकीन हैं तो घर पर झटपट ऐसे तैयार करें बूंदी के स्वादिष्ट लड्डू, नोट करें रेसिपी 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Istock

कैसे बनाएं चिली पनीर- (How To Make Chilli Paneer Recipe At Home)

चिली पनीर बनाने के लिए बहुत ही कम सामग्री का इस्तेमाल किया है जैसे, पनीर, कॉर्नफलोर, चिली सॉस, शेजवान सॉस, सोया सॉस, हरी प्याज और हरी मिर्च. पनीर, नमक, कॉर्नफ्लोर, लहसुन-अदरक पेस्ट आदि. एक पैन में तेल गरम करें और पनीर के पीसेस को तेज़ आंच पर गोल्डन होने तक फ्राइ कर लें. एक पैन में 2 टेबल स्पून तेल गरम करें और उसमें कटा हुआ प्याज़ डालकर तेज़ आंच पर तब तक भूनें जब तक वे हल्के पक न जाएं. हरी मिर्च डालें और कुछ देर चलाएं. फिर चिली सॉस, शेजवान सॉस, सोया सॉस, हरी प्याज और हरी मिर्च. पनीर, नमक, और पनीर डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें. आपका चिली पनीर बनकर तैयार है.

Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे, हेल्‍दी हार्ट, ग्‍लोइंग स्‍किन व होंगे और कई लाभ



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)