Veg Pizza: पिज़्ज़ा खाने के शौकीन हैं तो घर पर आसानी से बनाएं ये टेस्टी वेज पिज़्ज़ा

Easy Veg Pizza Recipe: जब आप इटैलियन व्यंजनों के बारे में सोचते हैं, तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आता है? यह पिज़्ज़ा है, है ना?! जब कोई हाउस पार्टी या मूवी नाइट होती है तो पिज़्ज़ा हमारा पसंदीदा फूड होता है.

खास बातें

  • पिज़्ज़ा एक इटैलियन डिश है.
  • आज पिज़्ज़ा अधिकांश लोगो का पसंदीदा फूड है.
  • वेज पिज़्ज़ा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Easy Veg Pizza Recipe:  जब आप इटैलियन व्यंजनों के बारे में सोचते हैं, तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आता है? यह पिज़्ज़ा है, है ना?! जब कोई हाउस पार्टी या मूवी नाइट होती है तो पिज़्ज़ा हमारा पसंदीदा फूड होता है. दूसरे शब्दों में, कोई भी अवसर या आपका मूड, पिज़्ज़ा बिल फिट बैठता है. यह इटैलियन व्यंजन हमारी लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है. जहां पिज़्ज़ा इटली से आता है वहीं पिज़्ज़ा का प्यार पूरी दुनिया में फैल गया है. हमारे पास पिज़्ज़ा की बहुत सारे वर्जन हैं जो अभी मौजूद हैं और एक टेस्ट चुनना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है. कभी-कभी, क्लासिक टेस्टो पर वापस जाना और उनमें से बेस्ट बनाना सबसे अच्छा होता है. इसलिए हम आपके साथ यह टेस्टी वेज पिज़्ज़ा रेसिपी वीडियो शेयर करते हैं.

यह वेज पिज़्ज़ा रेसिपी बनाने में बेहद आसान है. हम बिलकुल नए सिरे से पिज़्ज़ा बेस बनाएंगे, जिससे आप अपने घर में आराम से सबसे फ्रेश और क्रिस्पी पिज़्ज़ा का आनंद ले सकेंगे. आप पिज़्ज़ा का आटा पहले से तैयार कर सकते हैं और पिज्जा को बाद में बेक कर सकते हैं.

5shiahug

आप अपने घर में आराम से सबसे फ्रेश और क्रिस्पी पिज़्ज़ा का आनंद ले सकेंगे. 

कैसे बनाएं वेज पिज़्ज़ा रेसिपीः (How To Make Veg Pizza Recipe)

आपको पिज़्ज़ा बेस बनाकर शुरुआत करनी होगी. सूखी सामग्री- मैदा, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर, चीनी, नमक मिलाएं. तेल, दही और पानी डालें. आटा गूंथ लें, यह टाइट और बाउंसी होना चाहिए. आटे को गोलाई में बेल लें. बेले हुए आटे पर पिज़्ज़ा सॉस फैलाएं, कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें. अब आप अपनी पसंद की टॉपिंग डालेंगे- इसके लिए आप किसी भी तरह की सब्जी का इस्तेमाल कर सकते हैं. कच्चे पिज़्ज़ा के ऊपर ऑरिगेनो और चिली फ्लेक्स डालें. पिज्जा को 180 डिग्री सेल्सियस पर 20 मिनट तक बेक करें.

हैडर सेक्शन में वेज पिज़्ज़ा रेसिपी की स्टेप-बाई-स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.

आसान लगता है, है ना? इस स्वादिष्ट वेज पिज़्ज़ा को गार्लिक ब्रेड के साथ सर्व कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Kakori Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें लखनऊ के फेमस काकोरी कबाब
Railway-Style Omelette Sandwich: आपके ब्रेकफास्ट के लिए अल्टीमेट रहेगी यह रेलवे ऑमलेट सैंडविच
Bubble French Fries: शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की बच्चों के लिए यूनिक रेसिपी आज ही बनाएं क्रिस्पी और क्रंची बबल फ्रेंच फ्राइज
Benefits Of Carrot In Winter: सर्दियों में गाजर खाने के जबरदस्त फायदे