Dry Fruit Dosa: सूखे मेवों से बना यूनिक डोसा देख हैरत में इंटरनेट, यहां देखें वायरल वीडियो

Dry Fruit Dosa: एक फूड व्लॉगर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक स्ट्रीट स्टॉल वेंडर सूखे मेवों के साथ डोसा तैयार कर रहा है.

Dry Fruit Dosa: सूखे मेवों से बना यूनिक डोसा देख हैरत में इंटरनेट, यहां देखें वायरल वीडियो

Dry Fruit Dosa: ड्राई फ्रूट्स डोसा का वायरल वीडियो.

अगर कोई साउथ इंडियन डिश है जो तुरंत हमारे मूड को खुश कर देता है, तो वह डोसा है. स्वादिष्ट इंग्रीडिएंट से भरपूर इसका क्रीस्पी बाहरी हिस्सा पहली बार में ही आपके मुंह में मेल्ट हो जाता है. निःसंदेह, यह स्नैक्स अप्रतिरोध्य है. जबकि बटर, रवा और मसाला डोसा सबसे पॉपुलर हैं, क्या आपने कभी ड्राई फ्रूट डोसा के बारे में सुना है? यदि नाम ने आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया है, तो आप अकेले नहीं हैं. हाल ही में, सुकृत जैन नाम के एक फूड व्लॉगर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक स्ट्रीट स्टॉल वेंडर सूखे मेवों के साथ डोसा तैयार कर रहा है, जिसके ऊपर पनीर डाला गया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "यह ड्राई फ्रूट और चीज से भरा मसाला डोसा जरूर ट्राई करना चाहिए."

ये भी पढ़ें-: Ira Khan Wedding Cake: इरा खान ने शेयर की अपनी शादी के केक की झलक, क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इसे किसने बनाया...

क्लिप की शुरुआत स्ट्रीट वेंडर द्वारा तवे पर डोसा बैटर डालने और इसे एक छोटे कंटेनर के साथ समान रूप से फैलाने से होती है. इसके बाद, नारियल की चटनी और एक और लाल मसाला मिलाया जाता है, इसके बाद एक बड़ा चम्मच मसले हुए आलू डाले जाते हैं. चटनी को बैटर पर गोलाकार गति में मिलाने के बाद, शेफ चीज छिड़कता है. क्या आप गेस लगा सकते हैं कि आगे कौन सा इंग्रीडिएंट आएगा? सूखे मेवे जैसे बादाम, किशमिश और काजू. एक बार जब सभी मेवे मिला दिए जाते हैं, तो आदमी मिश्रण को डोसे में रोल करता है. गोल्डन-ब्राउन कलर का यह क्रीस्पी डिश कस्टूमर को एक प्लेट में सांभर और नारियल की चटनी के साथ सर्व करता है. एक नज़र यहां डालेंः 

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को नाश्ते में सबसे ज्यादा पसंद है ये डिश, खुद को भी कर सकते हैं रिलेट

सोशल मीडिया यूजर और फूड लवर ड्राई फ्रूट और चीज डोसा ट्राई करने के विचार से काफी हद तक हतोत्साहित थे. एक व्यक्ति ने मजाक से सुझाव दिया, "केसर भी दाल देते (आप केसर भी डाल सकते थे)." एक अन्य व्यक्ति वस्तु पर विचार करने से पहले "कीमत" जानना चाहता था. एक निराश यूजर ने कमेंट किया, "इनोवेशन के लिए."

क्या आप इस ड्राई फ्रूट डोसा को ट्राई करना चाहेंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में अपने विचार साझा करें!



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)