Diabetic-Friendly Dessert: डायबिटीज के मरीजों के लिए बेस्ट है ये टेस्टी रबड़ी रेसिपी

Diabetic-Friendly Dessert Recipe: डायबिटीज होने पर डेज़र्ट लवर होना कठिन है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि किसी को डेज़र्ट से पूरी तरह परहेज करना होगा. डायबिटीज होने पर भी आप कुछ डायबिटिक-फ्रेंडली रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं.

Diabetic-Friendly Dessert:  डायबिटीज के मरीजों के लिए बेस्ट है ये टेस्टी रबड़ी रेसिपी

Diabetic-Friendly Dessert: हर इंडियन मिठाई और डेज़र्ट के डायबिटिक-फ्रेंडली वर्जन भी हैं.

खास बातें

  • डायबिटीज रोगियों को बहुत से चीजें खाने से परहेज होता है.
  • डायबिटीज के मरीजों को मीठे की मनाही होती है.
  • डायबिटिक-फ्रेंडली रबड़ी रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Diabetic-Friendly Dessert Recipe:   डायबिटीज होने पर डेज़र्ट लवर होना कठिन है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि किसी को डेज़र्ट से पूरी तरह परहेज करना होगा. भारतीयों ने हर फूड एडरसीटी के लिए एक रास्ता खोज लिया है जो हमें प्रेजेंट किया गया था और ठीक यही हमने डायबिटीज के मामले में किया था. अब, हर इंडियन मिठाई और डेज़र्ट के डायबिटिक-फ्रेंडली वर्जन भी हैं. अब किसी को मिठाई से परहेज नहीं करना है क्योंकि उनका हेल्थ इसकी अनुमति नहीं देता है, केवल एक को सेफ ऑप्शन चुनना है और मीठे स्वाद का लेना है!

इसलिए हम आपके लिए लाये हैं डायबिटिक फ्रेंडली डेजर्ट रेसिपी. हमने आपके लिए अपनी सेहत की चिंता किए बिना रबड़ी का आनंद लेने का एक तरीका ढूंढ निकाला है. डायबिटक-फ्रेंडली यह रबड़ी इतनी स्वादिष्ट होती है कि आप इसे असली रबड़ी समझने की भूल कर सकते हैं. सुनिश्चित करें कि जब यह ठंडी हो तो आप इस रबड़ी की रेसिपी का आनंद लें.
 

lauki rabri recipe

डायबिटिक-फ्रेंडली रबड़ी सबसे आसान डेज़र्ट रेसिपी में से एक है.

डायबिटिक-फ्रेंडली रबड़ी कैसे बनाएं: (How To Make Diabetic-Friendly Rabri)

डायबिटिक-फ्रेंडली रबड़ी सबसे आसान डेज़र्ट रेसिपी में से एक है. किसी को मास्टर शेफ होने की आवश्यकता नहीं है, केवल महान पाक कौशल होने दें. अगर आप दूध उबालना जानते हैं तो आपका ऑप्शन अच्छा है. इस रबड़ी की रेसिपी का आधार ओट्स और संतरा है, इसलिए आपको इन दो चीजों को घर पर रखना होगा. बाकी सामग्री आमतौर पर घर पर पहले से ही उपलब्ध होती है. एक सॉस पैन को स्टोव पर रखकर शुरू करें और थोड़ा घी पिघलाएं. फिर कढ़ाई में ओट्स डालकर घी में अच्छी तरह मिला लें. कुछ मिनट बाद घी वाले ओट्स में दूध डाल दें. इसे अच्छे से मिलाएं और मिश्रण को गाढ़ा होने तक पकने दें. सॉस पैन को आंच से उतार लें और इसे ठंडा होने दें. एक बार जब यह पूरी तरह से ठंडा हो जाए, तो संतरे के टुकड़े और चीनी के ऑप्शन जैसे शुगर-फ्री या स्टीविया डालें. इसे अच्छे से मिलाएं. रबड़ी तैयार है! रबड़ी को खाने से कम से कम 30 मिनट पहले ठंडा होने दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डायबिटिक-फ्रेंडली रबड़ी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Tasty Snacks: चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक्स की है तलाश तो ट्राई करें ये रेसिपीज
Schezwan Chilli Potato: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट शेजवान चिली पोटैटो- Recipe Inside
Paneer Manchurian: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल पनीर मंचूरियन
Sawan Somwar 2021: व्रत में कुछ हेल्दी और टेस्टी की है तलाश तो ट्राई करें ये 10 आसान रेसिपीज