Dhaba-Style Recipe: घर पर आसानी से बनाएं ढाबा-स्टाइल आलू चूर-चूर नान रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Dhaba-Style Naan Recipe: क्या हम सब क्रंच से भरी हुई चूर चूर नान से प्यार नहीं करते जो हमें सड़क किनारे के ढाबों में मिलती है? मसालेदार चूर चूर नान हमारे देसी खाने को और भी मज़ेदार बनाता है. क्या आपने कभी घर पर ढाबा स्टाइल चूर चूर नान बनाने की इच्छा की है? नहीं की तो इस आसान रेसिपी के साथ जरूर करें ट्राई.

Dhaba-Style Recipe: घर पर आसानी से बनाएं ढाबा-स्टाइल आलू चूर-चूर नान रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Dhaba-Style Recipe: यह आलू चूर चूर नान मैदे के साथ बनाया जाता है.

खास बातें

  • आलू चूर चूर नान बहुत टेस्टी डिश है.
  • नान को साबुत गेहूं के आटे के साथ बना सकते हैं
  • आलू चूर-चूर नान रेसिपी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Dhaba-Style Naan Recipe: क्या हम सब क्रंच से भरी हुई चूर चूर नान से प्यार नहीं करते जो हमें सड़क किनारे के ढाबों में मिलती है? मसालेदार चूर चूर नान हमारे देसी खाने को और भी मज़ेदार बनाता है. क्या आपने कभी घर पर ढाबा स्टाइल चूर चूर नान बनाने की इच्छा की है? हमारे पास आलू भरवां चूर चूर नान की एक आसान रेसिपी है जो आपके पास मौजूद अन्य सभी नान को पीछे कर देगी. इस नान को किसी भी चटनी, अचार या चना या पनीर सब्ज़ी के साथ सर्व कर आप अपने घर पर आराम से उसी ढाबे के खाने का आनंद लें सकते है.

यह आलू चूर चूर नान मैदे के साथ बनाया जाता है, लेकिन आप इसे साबुत गेहूं के आटे के साथ आधी मात्रा में भी बदल सकते हैं या अगर आप इसे हेल्दी बनाना चाहते हैं तो इसे सिर्फ साबुत गेहूं के आटे के साथ बना सकते हैं. 

घर पर आलू चूर चूर नान बनाने के लिए इन आसान स्टेप का पालन करेंः 

स्टेप 1 - एक कटोरे में 2 कप मैदा लें, थोड़ा नमक, चीनी, बेकिंग पाउडर और कमरे के तापमान के हिसाब से पिघला हुआ घी डालें, हल्का सा गूथे लें.

स्टेप 2 - दही डालें और अच्छी तरह मिलाएं, धीरे-धीरे पानी डालें और नरम आटा बनाने के लिए गूथे. इसे आधे घंटे के लिए अलग रख दें.

स्टेप 3 - अब, नान के लिए स्टफिंग तैयार करें, दो मध्यम आकार के उबले आलू को कद्दूकस कर लें, इसमें थोड़ा कसा हुआ पनीर, कटा हुआ प्याज, कटा हुआ हरा धनिया, कटी हुई हरी मिर्च, नमक, लाल मिर्च पाउडर, अनारदाना, धनिया पाउडर, अमूर पाउडर, जीरा पाउडर और काली मिर्च पाउडर डालें, सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं.

स्टेप 5 - आटे की सतह पर थोड़ा घी लगाएं, फिर से हल्का गूथ लें, मोटी गोल रोटी बनाएं,  उन पर घी लगाएं, थोड़ा सूखा आटा छिड़कें और रोल करें, अब इसे छोटे टुकड़ों में काट लें. 

स्टेप 6 - प्रत्येक आटे के टुकड़े को स्टफिंग के साथ स्टफ करें और रोटी बनाने के लिए फिर से रोल करें. ऊपर से थोड़ा पानी छिड़कें और गर्म तवा पर पलटें. मध्यम आंच पर दोनों तरफ से पकाएं, फिर इसे सीधे आंच पर एक मिनट के लिए पकाएं. साइड से क्रश करें और सर्व करें. 

यहां देखें फेसबुक पेज 'कुकिंग विद रेशू' पर पोस्ट रेसिपी वीडियोः

Crispy Poha Tikki Recipe: ब्रेकफास्ट में झटपट बनाएं क्रिस्पी पोहा टिक्की रेसिपी, यहां देखें वीडियो

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Quick Snack Recipe: पकौड़े खाकर हो गए हैं बोर तो इस बार मजा लें सोया मूंग भाजी का-Recipe Inside

Shilpa Shetty Valentine Lunch: शिल्पा शेट्टी का वेलेंटाइन लंच शमिता शेट्टी के साथ, यहां देखें तस्वीरें

Side Effects Of Coffee: सिर दर्द और थायराइड की समस्या का कारण बन सकता है कॉफी का अधिक सेवन, जानें कॉफी पीने के 6 नुकसान!

Fruit Benefits: न्यूट्रिशनिस्ट से जानिएं, दोपहर के खाने से पहले फल खाना क्यों है जरूरी और क्या हैं फायदे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chilli Chicken Recipe: सिर्फ 2 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिली चिकन रेसिपी, यहां देखें वीडियो