Poha Dosa For Breakfast: क्विक और हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें पोहा डोसा रेसिपी

Delicious Poha Dosa Recipe: साउथ इंडियन फूड पर चर्चा हम्बल डोसा के बिना पूरी नहीं होती है. इस फैक्ट के बावजूद कि डोसा की उत्पत्ति साउथ इंडियन व्यंजनों में हुई है, डोसा पूरे देश में कई तरह के फ्लेवर में आता है.

Poha Dosa For Breakfast: क्विक और हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें पोहा डोसा रेसिपी

Poha Dosa For Breakfast: घर पर डोसा बनाना एक चैलेंजिंग टॉस्क हो सकता है.

खास बातें

  • डोसा पूरे देश में कई तरह के फ्लेवर में आता है.
  • पोहा डोसा एक क्विक रेसिपी है.
  • पोहा डोसा एक टेस्टी और हेल्दी रेसिपी है.

Delicious Poha Dosa Recipe:  साउथ इंडियन फूड पर चर्चा हम्बल डोसा के बिना पूरी नहीं होती है. इस फैक्ट के बावजूद कि डोसा की उत्पत्ति साउथ इंडियन व्यंजनों में हुई है, इसकी फॉपुलेरिटी क्षेत्र की सीमाओं से बहुत आगे बढ़ गई है. रिजल्ट के अनुसार, डोसा (Poha Dosa Recipe)पूरे देश में कई तरह के फ्लेवर में आता है. और कभी न कभी तो हम सभी ने इस डिश को घर पर बनाने की कोशिश भी की है. हालांकि, घर पर डोसा (Dosa For Breakfast) बनाना एक चैलेंजिंग टॉस्क हो सकता है क्योंकि बैटर को अलग-अलग सामग्री और फर्मेंटेशन के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है. लेकिन अगर आप इस प्रोसेस को छोड़ना चाहते हैं और कुछ ही समय में डोसा बनाना चाहते हैं, तो हमारे पास सिर्फ आपकी ज़रूरत की रेसिपी है! यहां हम आपके लिए पोहा डोसा की एक क्विक रेसिपी लेकर आए हैं जो कुछ ही समय में तैयार हो जाएगी. जब घर पर अनएक्सपेक्टेड गेस्ट्स हों या जब आप साउथ इंडियन फीस्ट देना चाहते हों तो आप इस रेसिपी को जल्दी से बना सकते हैं!

i6ilk74g

इस रेसिपी में सबसे पहले पोहा और सूजी को भिगोया जाता है. फिर दही मिलाकर एक महीन पेस्ट बनाया जाता है. अब आपको बस इसे तवे पर कुक करना है! बनाने में आसान और क्विक लगता है, है ना? एक बार जब आप यह पोहा डोसा बना लें, तो इसे टेस्टी चटनी के साथ पेयर कर इसे एक कम्पलीट मील में बदल दें! तो, बिना किसी देरी के, आइए इस क्विक पोहा डोसा की रेसिपी देखें.

पोहा डोसा रेसिपी: (Poha Dosa Recipe)

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें पानी के साथ पोहा और सूजी डालें. इसे पूरी तरह से डूबने दें और 10 मिनट के लिए रेस्ट दें. फिर पानी और मिश्रण को ग्राइंडर में डालकर पेस्ट बना लें. अब इसमें थोडा़ सा दही और नमक डालें और फिर से मिला लें. इसके बाद, एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें और डोसा कुक करने के लिए एक कलछी बैटर डालें. एक बार जब यह लाइट ब्राउन हो जाए, तो इसे सर्व करें और आनंद लें!

पोहा डोसा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Crunchy Poha Bhel: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं क्विक टेस्टी और क्रंची पोहा भेल स्नैक
Dal Makhani: घर पर आसानी से बनाएं ढाबा स्टाइल दाल मखनी रेसिपी
Cashews For Energy: एनर्जी को बूस्ट करने के लिए काजू का करें सेवन, ये हैं अन्य फायदे
How To Prevent Kidney Stones: किडनी स्टोन के दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय