Cream Rolls: क्या आप भी क्रीम रोल खाने के शौकीन हैं? यहां देखें फैक्टरी में कैसे तैयार होता है ये...

Cream Rolls Making In Factory: हाल ही में, एक फ़ूड व्लॉगर हमें हमारे बचपन में वापस ले गया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें सोशल मीडिया यूजर को क्रीम रोल बनाने के प्रोसेस का अनुभव कराया गया.

Cream Rolls: क्या आप भी क्रीम रोल खाने के शौकीन हैं? यहां देखें फैक्टरी में कैसे तैयार होता है ये...

Cream Rolls Making In Factory: हाल ही में, एक फ़ूड व्लॉगर हमें हमारे बचपन में वापस ले गया.

यदि आप एक मीठे व्यंजन का नाम बता सकें जिसके प्रति आप बचपन में बहुत आकर्षित थे, तो संभावना है कि आप क्रीम रोल कहेंगे. क्रीस्पी और लेयर ट्विस्ट रोल हमेशा अपने स्वादिष्ट क्रीस्पीपन से हमारी टेस्ट बड को मंत्रमुग्ध कर देते हैं. एक्स-फैक्टर टॉप पर फैली व्हीप्ड क्रीम है. हाल ही में, एक फ़ूड व्लॉगर हमें हमारे बचपन में वापस ले गया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें सोशल मीडिया यूजर को क्रीम रोल बनाने के प्रोसेस का अनुभव कराया गया. वीडियो की शुरुआत एक फूड फैक्टरी के वर्कर द्वारा एक बड़े बाउल में आटे के मिश्रण में तेल डालने से होती है. वर्कर में से एक नंगे हाथों से आटा-तेल का मिश्रण गूंथता है. फिर आटे को एक मेज पर फैलाया जाता है और चाकू से काटा जाता है. आटे में क्रीम का एक एक्स्ट्रा पीस मिलाया जाता है और सॉफ्ट और गांठदार टेक्सचर प्राप्त करने के लिए उसे पीटा जाता है.

ये भी पढ़ें: Burger Idli Viral Video: वायरल बर्गर इडली को देख इंटरनेट यूजर बोले "सत्यानाश कर दिया," यहां देखें वीडियो

आटे को सख्त करने के लिए इसे बार-बार बेला जाता है. अगले स्टेप में वर्कर इसे बेलन से चपटा कर देते हैं. वर्कर द्वारा लोहे की छड़ पर मोड़ने से पहले आटे को लंबी पट्टियों में काटा जाता है. स्ट्रिप्स को डंडे पर मोड़ने के बाद, उन्हें बेकिंग ट्रे पर रखा जाता है और भट्ठी के अंदर रखा जाता है. एक बार जब ट्रे हटा दी जाती है, तो आटा स्वादिष्ट गोल्डन-ब्राउन कलर में पका हुआ दिखाई देता है. सबसे अच्छा पार्ट अगले स्टेप में आता है. क्रीम को एक बैटर में मिलाया जाता है और फ्रेश पके हुए रोल के छोटे-छोटे खुले छेद में डाला जाता है. क्रीम रोल अब सर्व करने के लिए तैयार हैं. यहां वीडियो देखें:

वीडियो पर फूडी की ओर से रिएक्शन की झड़ी लग गई. एक ने कबूल किया, ''मैं तो अभी भी खाती हूं.'' दूसरे ने चुटकी लेते हुए कहा, ''क्रीम रोल हमेशा फेवरेट है.'' एक व्यक्ति ने कहा, "पुरानी यादें ताजा हो गईं." एक व्यक्ति ने कन्फेक्शनरी आइटम को "देसी क्रोइसैन" कहा. एक अन्य ने याद दिलाया कि उस समय क्रीम रोल 1 रुपये में उपलब्ध थे. अन्य लोगों ने कमेंट सेक्शन को दिल वाले इमोजी से भरकर मिठाई के प्रति अपना शौक व्यक्त किया.

क्या आपको भी क्रीम रोल पसंद हैं? नीचे कमेंट करके हमें बताएं!



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)