Coconut Ladoo: लड्डू खाने के शौकीन हैं तो घर पर आसानी से ऐसे बनाएं नारियल के लड्डू

Coconut Ladoo Recipe: बेसन के लड्डू या मेवा के लड्डूओं को देखकर ही मुंह में पानी आ जाता है. भारत में लड्डू मीठे में एक अहम जगह बनाए हुए हैं. भारतीय हर खुशी के पल चाहे वह त्योहार हो या कोई अन्य सेलिब्रेशन लड्डू को खाना और बनाना दोनों ही पसंद करते हैं.

Coconut Ladoo: लड्डू खाने के शौकीन हैं तो घर पर आसानी से ऐसे बनाएं नारियल के लड्डू

लड्डू की पॉपुलैरिटी को देखते हुए आज देशभर में आपको लड्डूओं की कई वैरीइज मिल जाएंगी.

Coconut Ladoo Recipe: भारत में लड्डू मीठे में एक अहम जगह बनाए हुए हैं. भारतीय हर खुशी के पल चाहे वह त्योहार हो या कोई अन्य सेलिब्रेशन लड्डू को खाना और बनाना दोनों ही पसंद करते हैं. लड्डू (Ladoo Recipe) की पॉपुलैरिटी को देखते हुए आज देशभर में आपको लड्डूओं की कई वैरीइज मिल जाएंगी. बहुत से लोगों को मीठा खाना पसंद होता है लेकिन, वो सेहत की वजह से खा नहीं पाते तो अगर आप भी स्वाद और सेहत से भरपूर लड्डूओं की तलाश में हैं तो नारियल के लड्डूओं को ट्राई कर सकते हैं. इन्हें बनाना बहुत ही आसान है. आप इन लड्डूओं को और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए कंडेंस्ड मिल्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं लड्डू बनाने की रेसिपी.

नारियल के फायदे- Nariyal Ke Fayde: 

नारियल को सबसे ज्यादा इंडियन पूजा और रेसिपी को बनाने के लिए करते हैं. नारियल हेल्दी फैट, पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट का एक अच्छा सोर्स हैं. नारियल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल जैसे गुण होते हैं. कच्चे नारियल का सेवन आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. ये मुंहासे या दाग-धब्बों को दूर करने में मदद कर सकता है. नारियल से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. 

00tcn1no

नारियल को सबसे ज्यादा इंडियन पूजा और रेसिपी को बनाने के लिए करते हैं. Photo Credit: iStock

नारियल लड्डू बनाने की रेसिपी- How To Make Coconut Ladoo Recipe:

बेसन के लड्डू या मेवा के लड्डूओं को देखकर ही मुंह में पानी आ जाता है. तो भला, खोए और नारियल से बने इन लजीजदार लड्डूओं को देखकर कोई इन्हें क्यों न खाना पसंद करें! नारियल के लड्डू कच्चे नारियल या सूखे नारियल दोनों से बनाये जा सकते है. इन लड्डूओं को बनाना बहुत ही आसान है. इसे घी, दूध, खोए, काजू, बादाम, लड्डू पर रोल करने के लिए घिसा हुआ गोला आदि से बनाया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Easy Lauki Recipes: स्वाद और सेहत का परफेक्ट कॉम्बो हैं लौकी से बनी ये रेसिपीज़
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं